नई दिल्ली-दूरंतो को करें पर डे, मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक में आए कई सुझाव

ALLAHABAD: इलाहाबाद जंक्शन पर पैसेंजर्स के लिए रेलवे द्वारा जो सुविधाएं अवेलेबल कराई गई हैं, उनमें क्या कमी है और सुविधाएं किस तरह से और बेहतर बनाई जा सकती हैं, इस पर सुझाव जानने के लिए गुरुवार को डीआरएम सभागार में मंडल रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें समिति के सदस्यों ने कई सुझाव दिए। जिसे रेलवे मंत्रालय के साथ ही संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाए जाने का आश्वासन दिया गया।

मंडल वाणिज्य प्रबंधक पीपी लाठे व पीके शर्मा के साथ ही मंडल रेल प्रबंधक संजय कुमार पंकज ने सभी सदस्यों का स्वागत किया। समिति के सदस्य गोपाल बाबू जायसवाल ने रेलवे और जीआरपी के कार्यो की प्रशंसा करते हुए लोकल ट्रेन चलाने की मांग की। साथ ही खान-पान की रेट लिस्ट हर कोच में लगाने व बीमार पैसेंजर्स को रिजर्वेशन में सुविधा दिए जाने का सुझाव दिया। अनिल कुमार केसरवानी ने छिवकी स्टेशन की एप्रोच रोड बनाने पर जोर दिया। वहीं कहा कि एसी कोच की तरह स्लीपर कोच में पैसा लेकर पैसेंजर्स को बेडरोल देने की व्यवस्था रेलवे को करनी चाहिए।

प्रयाग स्टेशन पर बढ़ाएं स्टॉपेज

समिति के सदस्य प्रवीण श्रीवास्तव ने राम चौरा स्टेशन पर नौचंदी के स्टॉपेज की मांग की। वहीं प्रयाग स्टेशन पर भी ट्रेनों का स्टॉपेज बढ़ाने की मांग की। कहा कि इलाहाबाद स्टेशन पर यात्री निवास बनाया जाए और घंटे के हिसाब से पैसेंजर्स से पैसा लिया जाए। उन्होंने इलाहाबाद से कोलकाता और लखनऊ के लिए तेजस की तरह हाईस्पीड ट्रेन चलाए जाने की मांग की। इलाहाबाद मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस को पर डे किया जाए। कमलेश कुमार ने कहा कि अ‌र्द्धकुंभ से पहले इलाहाबाद जंक्शन पर स्काई वॉक वर्क कम्प्लीट कर लिया जाए। जनार्दन प्रसाद मिश्र ने प्रयाग व एमएनआईटी के पास ओवर ब्रिज बनाने पर जोर दिया।

रीवां एक्सप्रेस का स्टॉपेज दें

सदस्य राजनाथ ने स्टेशन पर मेडिकल स्टोर खोलने का सुझाव दिया। शिवशंकर सिंह ने प्रयाग व इलाहाबाद सिटी स्टेशन को इलाहाबाद मंडल में शामिल करने पर जोर दिया। वहीं ज्ञानेश्वर प्रसाद शुक्ल ने रीवां एक्सप्रेस का स्टॉपेज नैनी स्टेशन पर किए जाने की मांग की। नीलम हिंद ने चेन पुलिंग रोकने पर जोर दिया, ताकि चोरी की घटनाओं पर रोक लग सके। वहीं रूद्र प्रताप सिंह ने इलाहाबाद से प्रतापगढ़ मेमू ट्रेन चलाने का सुझाव दिया। राबिन लाल प्रसाद ने इलाहाबाद से छिवकी के बीच बस चलाए जाने की मांग की। विजय तिवारी ने अवैध वेंडरों पर रोक लगाए जाने पर जोर दिया।