RANCHI : अब दोस्ती की परिभाषा ही बदल गई है। कभी दोस्ती में जीने-मरने की कसम खाते थे, पर अब दोस्त ही दोस्त का दुश्मन बन बैठा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है। मांडर कॉलेज के क्लर्क संदेश कुजूर (25) की दोस्तों ने हत्या कर शव को नामकुम इलाके में फेंक दिया। आपसी विवाद व खाने-पीने के क्रम में हत्या की इस घटना को अंजाम दिया गया। संदेश सदर थाना क्षेत्र के गितिलकोचा का रहनेवाला था। नामकुम पुलिस संदेश हत्याकांड की जांच कर रही है।

मिसिंग की दर्ज थी रिपोर्ट

संदेश के लापता होने के बाबत मां अनिमा शशि मिंज ने सदर थाना में 17 दिसंबर को उसकी मिसिंग की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बुधवार की सुबह अनिमा को पता चला कि एक युवक की बॉडी रिम्स में पड़ी है। इसके बाद फैमिली मेंबर्स रिम्स में जाकर संदेश के रूप में शव की शिनाख्त की। संदेश की मां अनिमा शशि मिंज रामगढ़ के राजकीय प्राथमिक विद्यालय, मुराकला में शिक्षिका हैं।

दोस्तों के साथ गया था पार्टी में

अनिमा शशि मिंज ने बताया कि मंगलवार को संदेश कुजूर अपने दोस्त निखिल बोदरा और एग्नेस तिर्की उर्फ रॉकी के साथ रिम्स की ओर गया था। वहां से वे बहू बाजार में आयोजित एक पार्टी में गए थे। इस पार्टी में तीनों ने पहले शराब पी। इस बीच किसी बात को लेकर संदेश का रॉकी के साथ विवाद हो गया। इसके बाद दोस्तों ने संदेश को नामकुम की ओर ले जाकर हत्या कर दी।

संदेश के घर आया रॉकी

हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद एग्नेस तिर्की उर्फ रॉकी मंगलवार की रात संदेश के घर आया था। मां अनिमा ने जब संदेश के बारे में पूछा तो उसने कहा कि संदेश ने ज्यादा शराब पी ली थी। ऐसे में उसे पार्टी में छोड़कर वापस आ गया, लेकिन बुधवार को भी जब वह नहीं लौटा तो अनिमा ने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट सदर थाने में दर्ज करा दी। गुरुवार की सुबह संदेश की हत्या किए जाने की बात मां को मालूम हुई। गौरतलब है कि संदेश कुजूर को पिता की मौत के बाद अनुकंपा के आधार पर मांडर कॉलेज में क्लर्क की नौकरी मिली थी।