-ज्ञानचन्द जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता में एसपीजी मिशन को हराया

CHAIBASA : पश्चिम सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में पदम कुमार जैन द्वारा प्रायोजित छठवीं ज्ञानचन्द जैन अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के अंतर्गत रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में मांगीलाल रूंगटा प्लस ख् हाई स्कूल की टीम एसपीजी मिशन हाई स्कूल को फ्भ् रनों से पराजित कर विजेता बनी। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मांगीलाल रूंगटा स्कूल की टीम ने क्9.फ् ओवरो में सभी विकेट खोकर क्क्भ् रनों का स्कोर बनाए। इस टीम की ओर बल्लेबाजी करते हुए आशिष सोय ने ख् चौकों की मदद से सर्वाधिक ख्क् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में सुजीत कुमार ने क् चौका एवं ख् छक्कों की मदद से ख्0 रन, नितेश नायक ने क् चौका एवं क् छक्का की मदद से क्भ् रन जबकि अमित कुमार ने क् छक्का की मदद से क्0 रनों का योगदान दिया। एस0पी0जी0 मिशन हाई स्कूल की ओर से घातक गेंदबाजी करते हुए अंकित कुमार राम ने 09/भ् विकेट लिए। साहिल थापा ने ख्ब्/ख् विकेट, मंगल जोंको ने फ्0/ख् विकेट एवं सुमीत प्रजापति ने ख्क्/क् विकेट लिए।

80 रन ही बना पाई

जीत के लिए निर्धारित ख्0 ओवरो में क्क्म् रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एसपीजी मिशन हाई स्कूल के बल्लेबाज क्8.ख् ओवर में सभी विकेट खोकर मात्र 80 रन ही बना सकी और लक्ष्य से फ्भ् रन दूर रह गयी। इस टीम की ओर से अभिषेक सिंह ने ख् चौकों की मदद से सर्वाधिक क्ब् रन बनाए। अन्य बल्लेबाजो में सुमीत प्रजापति ने क् चौका की मदद से क्क् रन जबकि मंगल जोंको ने क् चौका की मदद से क्क् बनाए। मांगीलाल रूंगटा ़ख् हाई स्कूल की ओर से मोरेन देवगम ने क्7/फ् विकेट, सुजीत कुमार ने क्0/ख् विकेट, नितेश नायक ने ख्फ्/ख् विकेट लिए जबकि कृष्णा बहादुर एवं मो0 वसी को एक-एक विकेट मिला। फाइनल मैच की समाप्ति के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि प0 सिंहभूम जिला के पुलिस अधीक्षक माइकलराज एस0 ने विजेता टीम को तथा विशिष्ट अतिथि सदर अनुमण्डल पदाधिकारी असीम किस्पोट्टा ने उपविजेता टीम को ज्ञानचन्द जैन ट्राफी एवं व्यक्तिगत पुरस्कार देकर पुरस्कृत किया। पूरी प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए मांगीलाल रूंगटा के जीतेन गोप को मैन ऑफ द सीरिज का पुरस्कार जेएससीए सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष जोध सिंह ने तथा फाइनल का मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार एस0पी0जी0 मिशन हाई स्कूल के अंकित कुमार राम को जे0एस0सी0ए0 के सहायक सचिव एस0 जयराम ने प्रदान किया। सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी के लिए सूरजमल जैन पब्लिक स्कूल के आशिष यादव को तथा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के लिए एस0पी0जी0 मिशन हाई स्कूल के अंकित कुमार राम को प्रतियोगिता के प्रायोजक पदम कुमार जैन ने पुरस्कृत किया।

दिया सम्मान

पूरे प्रतियोगिता के अम्पायर, स्कोरर एवं ग्राउण्डस मेन को नगर पर्षद अध्यक्ष नीला नाग ने पुरस्कृत किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के अलावे प0 सिंहभूम जिला संध के उपाध्यक्ष विजय कुमार मुधड़ा, प्रकाश पसारी, सुशील कुमार ¨सधनानिया, मुकुंद रूंगटा, महासचिव असीम कुमार सिंह, सयुक्त सचिव ओम प्रकाश गुप्ता, के अलावे काफी संख्या में गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। पुरस्कार वितरण समारोह में स्वागत भाषण जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष नन्दलाल रूंगटा ने मंच का संचालन जिला क्रिकेट संघ के सचिव असीम कुमार सिंह ने जबकि धन्यवाद ज्ञापन जिला क्रिकेट संघ के उपाध्यक्ष विजय कुमार मुधड़ा ने किया।