छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: झारखंड राज्य अल्पसंख्यक आयोग की टीम गुरुवार को मानगो बवाल की पड़ताल करेगी। इसके लिए आयोग के कमाल खान की अगुवाई में पदाधिकारियों की टीम जमशेदपुर पहुंच गई है। आयोग की टीम शुक्रवार को दोपहर 12 बजे सर्किट हाउस में डीसी अमित कुमार, एसएसपी अनूप टी मैथ्यू, एसडीओ धालभूम मनोज कुमार रंजन आदि अधिकारियों के साथ बैठक कर हालात का जायजा लेगी। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात करते हुए आयोग के प्रसिडेंट कमाल खान ने कहा कि मानगो बवाल में दोषी छूटे नहीं और निर्दोष नहीं गिरफ्तार हो इसका ख्याल प्रशासन को रखना होगा।

उन्होंने कहा कि मानगो बवाल के मामले में वो अधिकारियों से जानकारी हासिल करेंगे। इसके बाद ही इस मुद्दे पर बात करेंगे। आयोग का काम मामले देखने के अलावा दो पक्षों का आपसी मतभेद भी खत्म करना है। इसके लिए दोपहर बाद 2 बजे सर्किट हाउस में वो शांति समिति की बैठक करेंगे।

मिलेगी सरकारी नौकरी

सरायकेला में राजनगर प्रखंड के शोभापुर गांव में पीट-पीट कर मार डाले गए चारों युवक की पत्‍ि‌नयों को सरकारी नौकरी मिलेगी। आयोग मृतक की विधवाओं को सरकारी नौकरी देने की अनुशंसा सरकार से करेगा। इस संबंध में गुरुवार को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ होने वाली बैठक में भी ये मुद्दा उठाया जाएगा। कमाल खान ने बताया कि उन्होंने हल्दीपोखर जाकर ग्रामीणों के साथ बैठक की है।