- जीएम ने किया इंस्पेक्शन, पब्लिक ने रखी मांग

- रिजर्वेशन काउंटर खुलने से लोगों को मिलेगी राहत

GORAKHPUR: गोरखपुर आनंदनगर रेलखंड के मानीराम रेलवे स्टेशन को आदर्श स्टेशन बनाए जाने पर लोगों ने खुशी जताई है। एनईआर जीएम राजीव अग्रवाल ने स्टेशन की साफ-सफाई और व्यवस्था से खुश होकर 10 हजार रुपए का पुरस्कार स्टेशन अधीक्षक त्रिभुवननाथ प्रसाद को दिया। गुरुवार को जीएम के इंस्पेक्शन की सूचना पर जुटी पब्लिक ने विभिन्न मांगे रखीं। जीएम ने सभी मांगों पर विचार करने का आश्वासन दिया।

मानीराम में बुकिंग काउंटर की मांग

जीएम से गुरुवार को मानीराम के दिलीप जायसवाल, पवन कुमार, मो। उबैदुल्लाह, इकबाल सहित कई लोगों ने मुलाकात की। लोगों ने उनका पत्रक देकर मानीराम में रिजर्वेशन काउंटर खोलने की मांग उठाई। बताया कि नजदीक में कोई सेंटर न होने से लोगों को रेलवे स्टेशन के पीआरएस पर जाना पड़ता है। इसके अलावा मानीराम में सभी ट्रेनों के ठहराव, मानीराम रेलवे गेट के चौड़ीकरण, रेलवे फाटक पर पिच रोड, स्टेशन पर खानपान स्टॉल का इंतजाम करने और एक नंबर प्लेटफॉर्म से दो नंबर प्लेटफॉर्म पर फुट ओवरब्रिज निर्माण कराने की मांग रखी। पब्लिक की बात सुनकर जल्द ही कार्रवाई का आश्वासन जीएम ने दिया।

जीएम नहीं रुके तो रोक दी ट्रेन

नकहा रेलवे पुल पर जीएम के इंतजार में खड़ी पब्लिक ने ट्रेन रोककर प्रदर्शन किया। सपा नेता, रेलवे परामर्शदात्री सदस्य सिंहासन सोनकर पब्लिक संग नकहा रेलवे पुल के पास पहुंचे थे। सिंहासन का आरोप है कि ज्ञापन देने के लिए खड़ी पब्लिक को नजरअंदाज कर जीएम की ट्रेन आगे बढ़ गई। इससे नाराज लोगों ने नौतनवां से गोरखपुर आ रही ट्रेन को रोक दिया। बाद में आरपीएफ ने नेता और उनके समर्थकों को समझाबुझाकर रेलवे ट्रैक खाली कराया।