जमीन पर बांस गाड़ रहे अधिवक्ताओं के ऊपर लिपिक के पुत्र ने तानी रायफल

हालात बिगड़ने से पहले पुलिस अफसरों ने किसी तरह मामले को कराया शांत

रायफल तानने वाला युवक गिरफ्तार, अधिवक्ताओं में आक्रोश

kaushambi@inext.co.in

KAUSHAMBI: मंझनपुर में कचहरी पास जमीन पर कब्जे को लेकर आमने सामने आए वकील और युवक के बीच बचाव तो बच गया, पर हंगामा जम कर हुआ.जमीन पर बांस गाड़ रहे वकीलों का युवक ने विरोध किया तो बवाल की नौबत बन गई। अचानक युवक ने वकीलों पर रायफल तानी। इससे नाराज सैकड़ों वकील मौके पर जमा हो गए। वकीलों के आक्रोश को देखते हुए युवक भाग खड़ा हुआ। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया। रायफल तानने वाले युवक के खिलाफ शांति भंग की कार्रवाई की गई है।

वेशकीमती है जमीन

जिला कचहरी के ठीक सामने स्थित जमीन पर मंझनपुर तहसील के लिपिक अंगद सिंह मालिकाना हक जताते हैं। इसी जमीन पर एक बाटी-खोखा बेचने वाले ने छप्पर बना रखा था। दो दिन पहले रात में अचानक छप्पर में आग लगने से जमीन पूरी तरह से खाली है। इस खाली जमीन पर कुछ अधिवक्ता अपने बैठने के लिए मंगलवार को बांस गाड़ने लगे। यह देख अंगद सिंह के बेटे दीपक ने अधिवक्ताओं का विरोध शुरू कर दिया। तैश में आया दीपक ने घर से रायफल ला कर वकीलों पर तान दी।

मामला सुनते ही पहुंचे एएसपी

इससे अधिवक्ता आक्रोशित हो हो उठे। मौके पर पहुंचे वकीलों के विरोध को देख दीपक घर भाग गया। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। थोड़ी देर बाद एएसपी वीरेन्द्र कुमार भी सीओ मंझनपुर रमाकांत यादव मंझनपुर कोतवाली पुलिस के साथ वहां जा पहुंचे। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। पुलिस ने दीपक के खिलाफ शांति भंग का मामला दर्ज करते हुए घर से गिरफ्तार कर लिया। मामले में प्रभारी कोतवाल विनोद यादव ने कहा कि युवक के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।