राज्यमंत्री सुरेन्द्र पटेल ने विकास कार्यो की समीक्षा बैठक कर दिए निर्देश, चौकाघाट फ्लाईओवर विस्तार निर्माण का काम जल्द हो शुरू

- साइकिल ट्रैक बनाने का काम पूरा करेगा वीडीए

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

लोक निर्माण, सिंचाई एवं जल संसाधन राज्यमंत्री सुरेंद्र पटेल ने मुढ़ैला तिराहे से मोहनसराय तक साइकिल ट्रैक बनवाने का वीडीए उपाध्यक्ष को निर्देश दिया है। इसके लिए वीडीए के साथ लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं को संयुक्त टीम बनाकर सर्वे करने का काम पूरा करने को कहा गया है। वाराणसी शहर की सड़कों को पूरी तरह गढ्डामुक्तबनाने पर विशेष जोर देते हुए लोक निर्माण, नगर निगम एवं वीडीए के अभियंताओं को निर्देशित किया कि वे अपनी-अपनी सड़कों का निरीक्षण कर लें। बरसात बाद स्थायी रूप से इन सड़कों की मरम्मत कराये और फिर कोई दिक्कत न आये।

सड़क पर उतरे मंत्री

राज्यमंत्री ने चौकाघाट से कैंसर अस्पताल तक फोरलेन फ्लाइओवर विस्तारीकरण का कार्य अब तक शुरू न हो पाने पर नाराजगी जताई। अधिकारियों संग मौका मुआयना कर सड़क की मापी करायी। इस दौरान मौके पर एक लेन की जगह पाए जाने पर उसे व्यवस्थित कराकर ट्रकों, अन्य वाहनों को पास कराने तथा पिलर निर्माण का कार्य तुरन्त शुरू कराने का निर्देश दिया। वाहनों को पास कराने हेतु बुधवार को ट्रायल किए जाने का भी निर्देश दिया है। चौकाघाट व लहरतारा दोनों तरफ से एक साथ कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया। इससे पहले सर्किट हाउस में मंगलवार को पीडब्ल्यूडी, वीडीए व सिंचाई विभाग के अभियंताओं संग राज्यमंत्री ने समीक्षा की।

लाये ब्रिज निर्माण में तेजी

राज्यमंत्री ने मंडुआडीह रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य में आ रही बाधा को दूर कराने हेतु रेलवे लाइन के उस पार अतिक्रमण को हटाने हेतु अपर जिलाधिकारी नगर को निर्देशित किया। सामनेघाट पुल निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट प्रत्येक महीने उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। बलुवाघाट सेतु निर्माण कार्य को भी प्राथमिकता पर इसी वर्ष पूरा कराने पर जोर दिया। बैठक में वीडीए उपाध्यक्ष सर्वज्ञराम मिश्र, एडीएम सिटी विध्यवासिनी राय, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता राकेश राजवंशी, सिंचाई, सेतु निगम के अभियंता प्रमुख रूप से मौजूद थे।