-पूर्वाचल में होने वाले अंतिम चरण के चुनाव के लिए सभी दलों ने झोंकी ताकत

-बाबतपुर एयरपोर्ट पर अलग-अलग पार्टियों के एक दर्जन हेलीकाप्टर मौजूद

VARANASI

अंतिम चरण में बनारस समेत पूर्वाचल में होने वाले चुनाव के लिए सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है। शायद यही वजह है कि बाबतपुर एयरपोर्ट पर अचानक वीआईपी मूवमेंट तो बढ़ा ही है साथ में यहां पर हेलीकाप्टर्स का लोड भी बढ़ गया है। आम दिनों में यहां से न सिर्फ डेली चार पांच हेलीकाप्टर्स उड़ान भर रहे हैं बल्कि एक दर्जन यहां खड़े नजर आ रहे हैं।

मौजूद हैं क्ख् हेलीकाप्टर्स

बाबतपुर एयरपोर्ट के एप्रन पर इन दिनों क्ख् हेलीकाप्टर्स खड़े हो रहे हैं। आलम यह है कि सुबह के वक्त एप्रन टैक्सी स्टैंड से कम नहीं लगता है। वजह है यहां आने के बाद हर दल के स्टार प्रचारक हेलीकाप्टरों से उड़ान भरकर सभा करने के लिए रवाना हो रहे हैं। अकेले बीजेपी ने ही दस हेलीकाप्टर एयरपोर्ट पर लगा रखा है। वहीं सपा का एक हेलीकाप्टर शनिवार को शाम हवाईअड्डे पर पहुंचा। जबकि बसपा के प्रचार में लगा एक हेलीकाप्टर भी यहां मौजूद है। इस बार चुनाव आयोग की तरफ से बाबतपुर हवाईअड्डे पर आयकर विभाग की स्पेशल टीम भी तैनात की गयी है। नॉन शेड्यूल में आने वाले सभी विमानों और हेलीकाप्टरों पर निगरानी सहित आने वाले लोगों के लगेज की जांच-पड़ताल आयकर विभाग कर रहा है। इसके अलावा सीआईएसएफ के जवान भी हेलीकाप्टर व चार्टर विमान से आने वाले लोगों का लगेज चेक रहे हैं।

बढ़ गई है एयरपोर्ट की कमाई

चुनाव प्रचार में राजनितिक दलों द्वारा हेलीकॉप्टरों का प्रयोग करने के चलते एयरपोर्ट अथारिटी की कमाई बढ़ गयी है। रात भर विमान हवाईअड्डे पर खड़े होते हैं जिससे पार्किंग शुल्क, लैंडिंग, टेकऑफ आदि से अथॉरिटी काफी फायदे में है।