- कई टॉयलेट के फ्लश हो गए हैं खराब, पानी की किल्लत बरकरार

- सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पीटल में आईजीआईएमएस बदइंतजामी चरम पर

PATNA : आईजीआईएमएस सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पीटल। इसमें पेशेंट्स के लिए दो तरह के वार्ड हैं, जेनरल वार्ड और प्राइवेट वार्ड। प्राइवेट वार्ड की साफ सफाई तो बाहर से खूब दिखता है, लेकिन अंदर का सच कुछ और है। गुरुवार की सुबह एक पेशेंट्स के परिजन ने आई नेक्स्ट को फोन किया कि उनके कमरे में न तो पानी आ रहा और न ही यहां कोई बुनियादी सुविधा है। जब आई नेक्स्ट रिपोर्टर ने हॉस्पीटल में प्राइवेट वार्ड का जायजा लिया तो स्थिति कुछ ऐसी दिखी:

खुला है मैनहोल

आई नेक्स्ट रिपोर्टर जैसे ही आईजीआईएमएस सुपरस्पेशिएलिटी हॉस्पीटल पहुंचा, उसकी नजर सबसे पहले खुले मैनहोल पर पड़ी। हॉस्पीटल में जहां जेनरल व प्राइवेट वार्ड के लोग पानी भरते हैं वहीं नाले का मैनहोल खुला है। कब कौन उसमें गिर जाए यह कहना मुश्किल है क्योंकि लगातार पानी गिरने से वहां काफी काई जमी है। मैनहोन किसी के लिए भी जानलेवा हो सकता है।

कई टॉयलेट का फ्लैश खराब

सहरसा के एक पेशेंट के परिजन से जब आई नेक्स्ट ने बात की तो उन्होंने बताया कि प्राइवेट वार्ड के कई टॉयलेट का फ्लैश काम नहीं करता। उनके कमरे का फ्लैश भी खराब है। कमरे में बल्ब भी उन्हें खरीद कर लगाना पड़ा।

कैसे लगाएं अंदर से दरवाजा

एक पेशेंट के परिजन ने बताया कि अंदर से दरवाजा बंद करने की व्यवस्था ही नहीं है। एक भी छिटकिनी नहीं है दरवाजे में अंदर की तरफ। नतीजा रात भर दरवाजा सटा तो रहता है पर खुला ही रहता है। कब कौन अंदर आ जाए इसका डर बना रहता है।

ये है प्राइवेट वार्ड का रेट

सामान्य कमरा- ब्00 रुपए

एसी कमरा- म्00 रुपए

डिलक्स कमरा- क्ख्00 रुपए