-कैंट रोडवेज बस स्टेशन से जर्नी को अब हर रूट के लिए उपलब्ध होगी जनरथ एसी बस

-अब बनारस से गोरखपुर, आजमगढ़ व शक्तिनगर के लिए चल रही है जनरथ

varanasi@inext.co.in

VARANASI

चिलचिलाती धूप उमस भरी गर्मी में रोडवेज बस का सफर अब आपके लिए आरामदायक हो सकता है. ठंडा-ठंडा कूल-कूल होकर जर्नी कर सकते हैं. कैंट रोडवेज बस स्टेशन से अब आपको हर रूट के लिए रोडवेज की जनरथ एसी बस मिलेगी. किराया भी बहुत अधिक नहीं, साथ में आरामदायक सीट और चार्जर प्वाइंट सहित स्लो म्यूजिक सिस्टम आपकी जर्नी को गुडी-गुडी बना सकती है. प्रेजेंट में कैंट रोडवेज बस स्टेशन से आजमगढ़, गोरखपुर, शक्तिनगर के अलावा इलाहाबाद, लखनऊ और कानपुर तक जनरथ एसी बस दौड़ रही है. जनरथ की बेहतर सुविधा और इनकम को देखते हुए अब रोडवेज बनारस मंडल से अटैच बाकी डिपो को भी जनरथ बसेज से जोड़ने की तैयारी चल रही है. यानि कि भदोही, बलिया, गाजीपुर, मऊ, चंदौली में भी जनरथ की बसेज दौड़ेंगी.

नॉन AC से सौ रुपये होगा महंगा

जनरथ एसी बस का किराया बहुत कम रखा गया है. नॉन एसी बसेज से सौ से डेढ़ सौ रुपये एक्स्ट्रा चार्ज किराये के तौर पर लिया जाएगा. जनरथ बस से जर्नी में फ्री वाईफाई, हर सीट पर मोबाइल, लैपटॉप चार्जर पावर प्वाइंट की सुविधा के अलावा न्यूज पेपर्स, मैगजीन भी दी जाएंगी.

यहां चल रही हैं जनरथ

बनारस से आजमगढ़, बनारस से गोरखपुर, बनारस से शक्तिनगर, बनारस से कानपुर, बनारस से लखनऊ, बनारस से इलाहाबाद. बता दें कि बनारस मंडल से संचालित आठ डिपो की मिलाकर कुल भ्ब्म् बसों का संचालन होता है. इनमें क्ब् एसी बसेज, क्फ्0 अनुबंधित बसों के अलावा सिटी ट्रांसपोर्ट की क्फ्0 बसेज भी शहर से लेकर गांव की ओर दौड़ रही हैं.

गोरखपुर-आजमगढ़-शक्तिनगर के लिए जनरथ बस चल रही है. यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी करते हुए अब जनरथ एसी बस हर रूट पर चलाई जाएगी.

पीके तिवारी, आरएम

रोडवेज बस स्टेशन, कैंट