- रामगढ़ताल में वॉटर स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के साथ ही प्रेक्षागृह के लिए मिला बजट

- मेट्रो को भी बजट से मिली रफ्तार

GORAKHPUR: योगी सरकार के पहले बजट में ही गोरखपुर के लिए सौगातों का पिटारा खुल गया। जहां वॉटर स्पो‌र्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए बजट एलॉट होने से रामगढ़ताल को टूरिस्ट स्पॉट बनने की उम्मीदों को पंख लगे, तो वहीं प्रेक्षागृह के मद में पैसा मिलने से यहां के हुनर को दुनिया के फलक पर चमकने का बेहतर प्लेटफॉर्म बनाने का रास्ता भी साफ हुआ। इतना ही नहीं मेट्रो की रफ्तार को भी बजट में जगह मिली.

कॉलिंग

योगी सरकार के पहले बजट में शहर को काफी कुछ मिला है। मेट्रो के लिए बजट में प्रावधान कर सरकार ने शहर वालों को खास तोहफा दिया है। मेट्रो चलने के बाद लोगों को जाम के झाम से छुटकारा मिलेगा।

- राजेश गुप्ता, शिक्षक

चीनी मिल पूर्वाचलवासियों की अहम जरूरत है। इससे किसानों के साथ ही शहरी लोग भी जुड़े हैं। गोरखपुर, बस्ती और मुंडेरवा चीनी मिलों को अपग्रेड करने से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

- विनय, यूनिवर्सिटी एंप्लाई

सभी विभागों में ई-टेंडरिंग व्यवस्था लागू कर दी गई है। इससे टेंडरिंग को लेकर आए दिन होने वाले झगड़ों में कमी आएगी। वहीं व्यवस्था भी पारदर्शी होगी।

- रोहित, बिजनेसमैन

अल्पसंख्यकों के लिए सरकार ने बजट में काफी प्रावधान किए हैं। मदरसों को अपग्रेड करने के लिए जो बजट मिला है, उससे अल्पसंख्यकों को काफी फायदा मिलेगा।

- मोहम्मद इरशाद, बिजनेसमैन

बजट बहुत अच्छा है। गोरखपुर को काफी कुछ मिला है। स्नातक तक छात्राओं के लिए मुफ्त शिक्षा देने की घोषणा सराहनीय है। इससे निर्धन छात्राओं को लाभ मिलेगा।

रश्मि तिवारी, स्टूडेंट

12वीं पास हूं। मेरिट लिस्ट आना बाकी है। इसी बीच प्रदेश सरकार ने छात्राओं की स्नातक तक की पढ़ाई मुफ्त करने की घोषणा से काफी राहत मिली है। वाई-फाई और हॉस्टल जैसी सुविधा भी अच्छी है।

अंकिता त्रिपाठी, स्टूडेंट

पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए रामगढ़ताल, पर्यटन और स्पोटर्स को बजट मिला है। इससे गोरखपुर के पर्यटन क्षेत्र में इजाफा होगा। चाहे किसान हो या फिर व्यापारी वर्ग सभी के लिए अच्छा है।

उमेश प्रसाद द्विवेदी, सविर्समैन

प्रदेश सरकार का बजट अच्छा है। इसका लाभ हर वर्ग के लोगों को मिलेगा। किसानों को काफी राहत मिलेगी। जनता की सुविधा और सुरक्षा के मद्देनजर यह सराहनीय बजट है।

चंद्रभूषण पांडेय, एडवोकेट