RANCHI : झारखंड चैंबर के चुनाव में 'यूथ फैक्टर' निर्णायक भूमिका में है। विनय अग्रवाल और आरडी सिंह टीम ने चुनावी जंग में कई युवा उम्मीदवारों को उतारा है। ये उम्मीदवार भी पूरे जोश व उत्साह के साथ प्रचार अभियान में डटे हुए हैं। मतदाताओं को अपनी सोच से अवगत कराकर अपने पक्ष में समर्थन मांग रहे हैं। झारखंड में कारोबार व कारोबारियों के हितों को कैसे प्रमोट किया जाए, युवा उम्मीदवारों ने इसकी पूरी रूपरेखा तय कर रखी है। चैंबर से जुड़कर वे अपनी प्लानिंग में एक्शन में लाने के लिए तैयार हैं। अब मतदाताओं पर यह निर्भर करता है कि वे युवा उम्मीदवारों को कितना तरजीह देते हैं, लेकिन, इतना तय है कि झारखंड चैंबर में युवाओं की सक्रियता बढ़ना अच्छा संकेत है।

दोनों ही टीम में कई युवा उम्मीदवार

इस बार चैंबर चुनाव में टीम विनय और आरडी सिंह की ओर से कई उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। विनय अग्रवाल की टीम से जहां आनंद गोयल, अश्रि्वनी रागगढिया, कुणाल आजमानी, मनीष सर्राफ, प्रवीण कुमार जैन, राहुल मारू, वरूण जलान, विमल कुमार फोगला, और विवेक टीबरेवाल चुनावी किस्मत आजमा रहे हैं, वही आरडी सिंह ने अपनी टीम से आदित्य मल्होत्रा, गौतम कुमार, जय प्रकाश सिंहानिया, पूजा ढाढा, राहुल साबू, सन्नी नारंग को मैदान में उतारा है।

टीम विनय के युवा योद्धा

यहां हेल्थ सेक्टर में व्यवसाय की काफी संभावनाएं हैं, लेकिन इसमें कई तरह की अड़चने हैं। सरकार के साथ सामंजस्य बनाकर इन दिक्कतों को दूर करेंगे, ताकि कारोबारी इस सेक्टर में कारोबार करने के लिए आगे आएं।

अश्विनी राजगढि़या

सभी सरकारी विभागों में चैंबर का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करना । चैंबर को अत्याधुनिक संचार सुविधाओं से युक्त करना। चैंबर के राज्यस्तरीय स्वरूप को विस्तृत करना। युवा कारोबारियों की परेशानियों को दूर करना है, ताकि वे अपने कारोबार को बेहतर तरीके से फैला सकें।

आनंद गोयल

पीएम मोदी के मेक इन इंडिया स्टार्ट अप को झारखंड में भी सफल बनाना है। इसमें युवा कारोबारी अहम रोल निभा सकते हैं। युवा कारोबारियों को आगे बढ़ाने के लिए सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे।

राहुल मारू

झारखंड चैंबर शुरू से ही बेहतर काम करता आ रहा है। अब जरूरत है कि चैंबर के सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाए। तीन साल में इसकी सदस्य संख्या पांच हजार तक हो जाए, इसके लिए प्रयास करेंगे।

मनीष सर्राफ

युवाओं को व्यवसाय के लिए प्रोत्साहित करना है। इसके लिए हर तबके के लोगों का सहयोग लेना है। युवा कारोबारियों को कारोबार में किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसके लिए बेहतर माहौल बनाना है।

कुणाल आजमानी

इनोवेटिव आइडियाज के साथ युवा कारोबारी आगे आ रहे हैं। यह झारखंड में बिजनेस व निवेश के लिए अच्छा संकेत है। अब जरूरत है कि व्यवसाय में उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसका ख्याल करना है।

विवेक टिबड़ेवाल

आरडी सिंह टीम के युवा उम्मीदवार

कारोबारियों के हित में काम करना है। व्यवसाय में आने वाली अड़चनों को दूर करना है। इसके लिए सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। झारखंड में व्यवसाय के लिए सकारात्मक माहौल बने, यही प्रयास होगा।

जय प्रकाश सिंघानिया

व्यवसाय में महिलाएं भी आगे आएं, इसके लिए काम करना है। इसके लिए जरूरी है कि महिलाओं को विशेष सुविधाएं मिले। ना सिर्फ रिटेल, बल्कि बड़े-बड़े कारोबार में भी महिलाओं को आगे आने के लिए प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए।

पूजा ढाढा

झारखंड में व्यवसाय के लिए बेहतर माहौल बने, इसके लिए मिल-जुलकर काम करना है। चैंबर इसमें कारगर रोल निभा सकता है। हमारे-आपके इनोवेटिव आइडियाज से यहां निवेश के लिए कारोबारियों को आमंत्रित करने में मदद मिलेगी।

राहुल साबू

छोटे कारोबारियों के हित में काम करना है। उनके कारोबार में आने वाली अड़चनों को दूर करना है। इसके लिए चैंबर और सरकार के बीच बेहतर समन्वय बनाया जाएगा।

सन्नी नारंग

डिजिटल इंडिया और स्किल इंडिया का फायदा कारोबारियों को कैसे मिले, इसके लिए काम कर रहे हैं। व्यवसाय व व्यवसायियों के हितों को नुकसान नहीं पहुंचें, इसके लिए सभी को मिल-जुलकर काम करना है।

गौतम कुमार