इंडो वेस्टर्न और पाकिस्तानी शूट की बयार

By: Inextlive | Publish Date: Tue 20-Jun-2017 07:41:06
A- A+
इंडो वेस्टर्न और पाकिस्तानी शूट की बयार

ईद से पहले मार्केट गुलजार, रोजेदारों के चेहरे पर छाई मुस्कान

उमंग साड़ीज और श्रीराधे मार्क ऑफ स्टाइल में इंडो वेस्टर्न ड्रेसेज की जमकर खरीदारी

ALLAHABAD: रमजान उल मुबारक का पाक महीना अपने शबाव पर पहुंच चुका है। तीसरे अशरे के अंतिम दौर के साथ ही रोजेदारों ने ईद की तैयारियां तेज कर दी है तो मुस्लिम परिवारों में ईद पर नए- नए ड्रेस पहनने का इरादा लेकर रोजेदार मार्केट पहुंच रहे हैं। ईद की खुशियों को चार चांद लगाने के लिए मार्केट ने भी कमर कस ली है। यही वजह है कि इस बार मार्केट में इंडो वेस्टर्न ड्रेसेज व बाजीराव मस्तानी की ड्रेस के अलावा पाकिस्तान के मशहूर फैशन डिजाइनर गुल अहमद की बेहतरीन नक्काशीदार शूट रोजेदारों की पहली पसंद बन गया है.

वेस्टर्न ड्रेस पर छोटे- छोटे बच्चे फिदा

सिविल लाइंस की मशहूर श्रीराधे मार्क ऑफ स्टाइल में इंडो वेस्टर्न ड्रेस के अलावा छोटे- छोटे बच्चों की पसंद का भी ख्याल रखा गया है। कुर्ता पायजामा जैसा ट्रेडिशनल ड्रेस को बच्चे खूब पसंद कर रहे हैं। इसी क्रम में वेरोमूडा, ओनली, ग्लोबल देशी व फारएवर न्यू जैसे इंटरनेशनल ब्रांड की दर्जनों डिजाइनर स्कर्ट टॉप और कफतानी टॉप की खूब बिक्री हो रही है। वहीं पाकिस्तानी फैशन डिजाइनर गुल अहमद का आकर्षक शूट मार्केट की हॉट पीस बन गया है.

बाजीराव मस्तानी का ट्रेंड कायम

उमंग साड़ीज के सिविल लाइंस और कटरा स्थित शोरुम में पिछले वर्ष की तुलना में इस बार भी बाजीराव मस्तानी का ड्रेस सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। लड़कियों के बीच सेमी शूट पीस का कपड़ा खरीदने में दिलचस्पी दिखा रही हैं तो इंडो वेस्टर्न ड्रेस का न्यू स्टॉक, लांग कुर्ती, लांग पार्टीज गाउन की खूब डिमांड बनी हुई है। इसके अलावा महिलाएं डिजाइनर सिल्क साड़ी खरीदने में भी दिलचस्पी दिखा रही हैं.

मार्केट की ड्रेस और कीमत

- इंडो वेस्टर्न ड्रेस : ढ़ाई हजार से लेकर पांच हजार रुपए

- पाकिस्तानी शूट : ढ़ाई हजार से लेकर पांच हजार रुपए

- लांग पार्टीज गाउन : तीन से लेकर पांच हजार रुपए

- बाजीराव मस्तानी का ड्रेस : तीन से लेकर पांच हजार रुपए

- सेमी शूट पीस का कपड़ा : सात सौ से लेकर पांच हजार रुपए

- डिजाइनर सिल्क साड़ी : दो हजार से लेकर दस हजार रुपए

- लांग कुर्ती : पंद्रह सौ से लेकर तीन हजार रुपए

- वेस्टर्न ड्रेस : दो हजार से लेकर दस हजार रुपए

- कफतानी टॉप : डेढ़ हजार रुपए

जो रोजा रखता है उसी की ईदी होती है। यह हमारा सबसे बड़ा खुशियों का त्योहार है। इसलिए मार्केट के ट्रेंड के हिसाब से खरीदारी करुंगा.

गुलाम अली

तीसरे अशरे में हम गुनाहों से तौबा करते हैं तो परिवार में खुशियां भी खूब छाई हुई हैं। क्योंकि इसी अशरे में ईद की खुशियों को हम एक- दूसरे से साझा करेंगे.

निसार अली

कुरान पाक में लिखा है कि ईद पर नए कपड़े पहनकर ईदगाह जाना चाहिए। अब तो ईद भी करीब आ गई है। परिवार के सदस्यों के लिए ड्रेसेज खरीद रहे हैं.

कमर सिद्दीकी

इस पाक महीने में रोजा रखते हैं इसीलिए हक भी बनता है कि नए कपड़े खरीदें। जकात के रूप में गरीबों के लिए भी ड्रेसेज खरीदेंगे। तभी सही मायने में अल्लाह की बरकत बरसेगी.

सूफिया अंसारी

ईद करीब आ गई है। खुशियों के सबसे बड़े त्योहार के लिए मार्केट के ट्रेंड के हिसाब से ड्रेस खरीदना है। पाकिस्तानी शूट बहुत पसंद आया इसीलिए खरीद लिया.

हीना

गरीबों को इमदाद करना ही ईद की बड़ी खुशी होगी। मार्केट में नए- नए ट्रेंड के ड्रेसेज आएं हैं। अभी ड्रेसेज को देख रहा हूं एक- दो दिन बाद खरीदने आएंगे.

नूर अहमद

यह ऐसी खुशी का मौका है जिसमें हम गरीबों के जीवन में भी खुशियां भरेंगे। परिवार के लिए इंडो वेस्टर्न ड्रेस खरीदा हैं दूसरी बार आएंगे तो गरीबों के लिए भी ड्रेस खरीदेंगे.

अनम फातिमा

ईद से पहले हर साल मार्केट का ट्रेंड बदलता है। लेकिन इस बार भी बाजीराव मस्तानी का ड्रेस खूब पसंद किया जा रहा है। नए ट्रेंड के हिसाब से सेमी शूट का कपड़ा व इंडो वेस्टर्न ड्रेस मंगाया गया है.

विपिन सचदेवा, उमंग साड़ीज

नए ट्रेंड के मुताबिक इस बार खासतौर से पाकिस्तान के मशहूर डिजाइनर गुल अहमद का शूट मंगाया गया है। जिसे रोजेदार हाथों हाथ ले रहे हैं। चंदेरी का शूट और कफतानी शूट पिछली बार की तरह पसंद किया जा रहा है.

गुलशन रस्तोगी, सेल्स मैनेजर श्रीराधे

inextlive from Allahabad News Desk