-पिछले एक हफ्ते से जारी है गिरावट

-6 दिनों में सेंसेक्स 625 और निफ्टी 193 प्वाइंट गिरा

GORAKHPUR: शेयर मार्केट में गिरावट का सिलसिला जारी है। वेंस्डे को भी सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट दर्ज की गई। सेंसेक्स जहां ख्ब् घंटे में भ्0 प्वाइंट लुढ़का, वहीं निफ्टी में भी क्ख् प्वाइंट की कमी रिकार्ड की गई। एक ओर जहां वित्तीय वर्ष खत्म होने के साथ ही गोरखपुराइट्स की टेंशन बढ़ी हुई है, वहीं लगातार गिर रहे मार्केट ने समस्या और बढ़ा दी है। शेयर मार्केट में गोरखपुराइट्स का भी करोड़ों रुपए इंवेस्ट होता है। मार्केट गिरने से गोरखपुराइट्स टेंशन में हैं। मार्केट के जानकारों के मुताबिक मार्च माह के डेरिवेटिव अनुबंधों के निपटान से पहले और वित्त वर्ष की समाप्ति से पहले निकासी के दबाव में निकलने के लिए म्युचुअल फंड्स की बिकवाली से कारोबारी धारणा प्रभावित हुई।

लगातार गिरावट से ब्रोकर, इंवेस्टर दोनों परेशान

वित्तीय वर्ष खत्म होने के साथ ही शेयर मार्केट में लगातार हो रही गिरावट ने ब्रोकर के साथ इंवेस्टर को भी परेशान कर रखा है। क्7 मार्च को जहां सेंसेक्स ख्8,7फ्म् प्वाइंट और निफ्टी 8,7ख्फ् पर बंद हुआ था। जो लगातार गिरावट के चलते ख्म् मार्च को सेंसेक्स ख्7,ब्भ्7.भ्8 और निफ्टी 8,फ्ब्ख्.क्भ् प्वाइंट तक पहुंच गया। सेंसेक्स में लगातार आ रही गिरावट को एक्सपर्ट दूसरे नजरिए से देख रहे हैं। उनका मानना है कि नए वित्तीय वर्ष के स्टार्ट होते हुए मार्केट में बूम आएगा। फिलहाल इस वक्त मार्केट में सोच-समझ कर इंवेस्ट करने की जरूरत है।

शेयर मार्केट में गिरावट का सिलसिला लगातार जारी है। वेंस्डे को भी सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में गिरावट आई। हालांकि गिरावट बहुत तेजी से नहीं हो रही है। पांच दिन में सेंसेक्स में जहां म्ख्भ् प्वाइंट की गिरावट आई। वहीं निफ्टी में भी क्9फ् प्वाइंट की गिरावट रही।

अजय प्रकाश अग्रवाल, डायरेक्टर एमएलएपी सिक्योरिटीज

--------

कुछ यूं गिर रहा शेयर मार्केट

डेट - सेंसेक्स - निफ्टी

क्म् मार्च - ख्8,ब्फ्7.7क् - 8,म्फ्फ्.क्भ्

क्7 मार्च - ख्8,7फ्म्.फ्8 - 8,7ख्फ्.फ्0

क्8 मार्च - ख्8,म्ख्ख्.क्ख् - 8,म्8भ्.90

क्9 मार्च - ख्8,ब्म्9.म्7 - 8,म्फ्ब्.म्भ्

ख्0 मार्च - ख्8,ख्म्क्.08 - 8,भ्70.90

ख्फ् मार्च - ख्8,क्9ख्.0ख् - 8,भ्भ्0.90

ख्ब् मार्च - ख्8,क्म्क्.7ख् - 8,भ्ब्ख्.9भ्

ख्भ् मार्च - ख्8,क्क्क्.8फ् - 8,भ्फ्0.80

ख्म् मार्च - ख्7,ब्भ्7.भ्8 - 8,फ्ब्ख्.क्भ्