BAREILLY: मैरिज ब्यूरो के नाम पर शादी का झांसा देकर कुंवारों को फंसाकर ठगी की जा रही है। शहर के कई लोग ठगों के जाल में फंसकर हजारों रुपए गवां चुके हैं। एक व्यापारी ने ठगी का शिकार होने पर कोतवाली पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने जांच के बाद फ्राइडे एफआईआर दर्ज कर ली है। अब पुलिस ठगों की तलाश में जुट गई है.

 

65 हजार सैलरी का दिया लालच

बिहारीपुर निवासी आबिद खां (परिवर्तित नाम) इलेक्ट्रिक सामान का बिजनेस करते हैं। उन्होंने न्यूजपेपर में विज्ञापन देखा, जिसमें मुस्लिम लड़की के लिए वर की जरूरत लिखी थी। उसमें लड़की की प्रोफाइल में एमएससी, पीएचडी और गवर्नमेंट कॉलेज में प्रोफेसर लिखा हुआ था। यही नहीं सैलरी 65 हजार रुपए लिखी थी। विज्ञापन में अविवाहित, तलाकशुदा, विधुर मान्य और जातिबंधन नहीं लिखा था। विज्ञापन में दो मोबाइल नंबर भी लिखे हुए थे।

 

एक हजार रजिस्ट्रेेशन फीस

नशनआबिद ने बताया कि उन्होंने 15 अक्टूबर को विज्ञापन पर दिए नंबरों पर संपर्क किया। फोन करने पर बताया कि लड़की के पिता और भाई नहीं हैं। मां को हार्टअटैक आया है, जिसके चलते लड़की जल्द शादी करना चाहती है। बताया गया कि लड़की मुरादाबाद की रहने वाली है और वह अमरोहा में प्रोफेसर है। उन्हें एक लड़की की फोटो भी सेंड की गई। फोन रिसीव करने वालों ने बताया कि वह मैरिज ब्यूरो चलाते हैं। इसके लिए उन्हें 1000 रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस जमा करनी होगी। इसके लिए उन्हें जीवन जोड़ी सर्च के नाम का अकाउंट नंबर दिया गया। उन्हें लगा सच में कोई मैरिज ब्यूरो होगा। जिसके चलते उन्होंने कचहरी स्थित एसबीआई ब्रांच में जाकर अकाउंट में एक हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए.

 

इस बार बढा दी गई फीस

आबिद के मुताबिक उसके तुरंत बाद उनका नंबर ब्लॉक कर दिया गया। इस पर उन्हें शक हुआ तो उन्होंने कुछ देर बाद दूसरे नंबर से कॉल की तो इस बार उन्हें दूसरी लड़की की डिटेल दी गई और बताया गया कि लड़की के माता-पिता और भाई न होने के बारे में बताया गया। यह भी बताया गया कि लड़की की सिर्फ दो बहनें हैं। लड़की मुरादाबाद की रहने वाली है और वह अलीगढ़ में नौकरी करती है। इस बार उन्हें 8 हजार रुपए जमा करने के लिए कहा गया। उन्होंने बार-बार अकाउंट में रुपए न जमा होने का बहाना बनाया तो उन्हें कुल 7 अकाउंट नंबर दे दिए गए। जिसके बाद उन्होंने 18 अक्टूबर को एसएचओ कोतवाली को तहरीर दी।

Crime News inextlive from Crime News Desk