आगरा। थाना शमसाबाद में एक परिवार में तब दुख के बादल छा गए, जब परिवार बारात की आस में पलकें बिछाए बैठा था और बारात नहीं आई। रात भर बारात का इंतजार करते परिवार की आंखों ही आंखों में सुबह हो गई। अगले दिन पता चला कि दूल्हे ने डिमांड पूरी न होने पर दूसरी जगह शादी कर ली। पीडि़त ने मामले में आईजी से शिकायत की है।

28 अप्रैल को होनी थी शादी

गांव बांस थाना शमसाबाद निवासी युवती ने इसी वर्ष इंटर के एग्जाम दिए हैं। पिता किसान हैं। परिजनों ने उसकी शादी 28 अप्रैल को गांव ताहरपुर तेहरा थाना सैंया निवासी युवक के साथ तय की गई। युवक एक प्राइवेट बैंक में फाइनेंस का काम करता है। 24 अप्रैल को दोनों की लगुन की गई। परिजनों ने दूल्हे को दो लाख 51 हजार रुपये व सोने की चेन, अंगूठी और कपड़े आदि दिए। आरोप है कि 25 अप्रैल को युवक ने घर बुलाकर अतिरिक्त दहेज की डिमांड कर दी। मांग पूरी न होने पर रिश्ता खत्म करने की धमकी दे दी। लड़का पक्ष ने अतिरिक्त दहेज में बुलट बाइक की डिमांड की। लड़की पक्ष ने अपनी असमर्थता जता दी।

रुपये वापस करने का किया वादा

इसके बाद बिचौलिए से बात की गई। बिचौलिए ने खर्चा वापस कराने की बात की। युवती के पिता के मुताबिक उनका पांच लाख से अधिक का खर्चा हो गया। आठ मई को रुपया वापस करने की बात कही गई, लेकिन रुपया वापस नही किया। 10 मई को पीडि़त पक्ष ने डीआईजी ऑफिस में शिकायत की, पर सुनवाई नहीं हुई। पीडि़त पक्ष सोमवार को आईजी कार्यालय शिकायत लेकर पहुंचा।