पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री ने दी जानकारी
जानकारी देते हुए पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने बताया कि इस संबंध में आधिकारिक घोषणा बहुत जल्द की जा सकती है. उन्‍होंने ने यहां 10वें पूर्वोत्तर व्यावसायिक शिखर सम्मेलन के दौरान यह बात कही. उन्‍होंने कहा, 'पूर्वोत्तर के लिए हमारे पास एक ब्रांड एंबेसेडर होगा. काफी विचार-विमर्श के बाद ब्रांड एंबेसेडर के तौर पर एम सी मेरी कॉम के नाम पर सहमति हुई है. इसको लेकर वह अगले कुछ दिनों में औपचारिक घोषणा करेंगे.’

क्‍या था आयोजन
गौरतलब है कि इंडियन चेंबर ऑफ कॉमर्स ने यहां दो दिन के सम्मेलन 'आसियान और बिम्सटेक देशों के साथ भागीदारी से विकास' का आयोजन किया था. वैश्विक परामर्शक अर्न्‍स्ट एंड यंग की सम्मेलन में जारी रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वोत्तर क्षेत्र में 2.4 लाख करोड़ रुपये के कारोबार के काफी मौके हैं. यहां 4.5 करोड़ उपभोक्ता हैं. इन उपभोक्‍ताओं को वस्तुओं और सेवाओं का बेसब्री के साथ इंतजार है. यहां यह बताना जरूरी होगा कि पूर्वोत्तर के कुल आठ राज्यों में से एक मणिपुर की मेरी कॉम ने पांच बार वर्ल्ड ऐमेच्योर बॉक्सिंग चैंपियनशिप जीती है. वह इकलौती महिला बॉक्सर हैं जिन्होंने छह विश्व चैंपियनशिप जीतीं हैं.
 
युवाओं के लिए प्रेरणा स्‍त्रोत पर है जोर
जितेंद्र सिंह ने कहा कि वह सांस्कृतिक एवं कारोबार समेत हर पहलुओं को प्रदर्शित करने के लिए एक व्यक्ति को नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं. एक ऐसा व्‍यक्ति जो न सिर्फ स्थानीय तौर पर सम्मानित हों, बल्कि पूरे पूर्वोत्तर क्षेत्र और देश-विदेश के युवाओं के लिए प्रेरणा का स्रोत भी हो.

Hindi News from Business News Desk

Business News inextlive from Business News Desk