- एटीएम से रुपए चोरी मामला

- रुपए निकालते वक्त किसी से करता है फोन पर बात

- फोन का डम्प डाटा निकाल रही है पुलिस

PATNA: राजधानी में एक के बाद एक सात एटीएम से करोड़ों रुपए निकालकर हड़कंप मचाने वाले मास्क मैन और उसके गैंग को ढूंढने में पुलिस को काफी टाइम लग सकता है। पर, यह भी तय है कि उसका राज उसका ही मोबाइल फोन खोलेगा। कुछ एटीएम के कैमरे की जो फुटेज मिली है, उसमें वह फोन पर किसी से बात करता नजर आता है। यह देखकर ही पुलिस का दिमाग काम करने लगता है और उसके मोबाइल को ट्रेस करने के लिए उस एरिया का टॉवर डम्प डाटा को खंगालने की कोशिश में पुलिस लग गई।

पुलिस के बाद भी ऑप्शन नहीं

इन जगहों का डाटा निकालने के बाद नम्बर को ट्रेस करना पड़ेगा, पर पुलिस की मानें तो यह काम आसान नहीं। इसमें काफी समय लगेगा। उसकी एनालिसिस के बाद ही कुछ हो सकेगा और कोई चारा भी नहीं है पुलिस के पास। तस्वीर आई नहीं, कोई उस शख्स के बारे में जानकारी देने वाला नहीं, ऐसे में उसकी तलाश मुश्किल है। उसके साथ काम करने वाले और किसी आदमी के बारे में भी पता नहीं है, पर पुलिस की मानें, तो फुटेज से यह साफ लगता है कि वह किसी और से फोन पर इंस्ट्रक्शन ले रहा है और उसके बाद काम कर करता है।

चोरी के तरीके से होश उड़ रहे

पुलिस और बैंक यह सोचकर ही हैरान है कि आखिर इतने आराम से कैसे रुपये निकले जा रहे हैं। अंदर से ही कोई तो जानकारी दे रहा है, जिसके बाद यह काम किया जा रहा है। एटीएम बनाने का काम जानने वाला कोई आदमी है, जो इस तरह से ऑपरेट कर रहा है। जांच में लगी टीम को अभी कोई बड़ी जानकारी नहीं मिल पाई है। जल्द ही कहीं और से भी इस तरह रुपए निकल जाए, तो यह बड़ी बात नहीं होगी।