- विद्यापीठ और डीएवी ग्राउंड पर फ‌र्स्ट आल इंडिया मास्टर ब्लास्टर टी-20 टूर्नामेंट शुरू

- पहले दिन खेले गये दो मैचों में चण्डीगढ़ और मुथरा सिंह रघुवंशी क्रिकेट क्लब को मिली हार

VARANASI: फ‌र्स्ट आल इंडिया मास्टर ब्लास्टर टी-ख्0 टूर्नामेंट का शुभारंभ शुक्रवार को विद्यापीठ और डीएवी कॉलेज ग्राउंड पर हुआ। इनॉगरेशन के बाद दो मैच खेले गये जिसमें चण्डीगढ़ ने दिल्ली को तीन विकेट से और अंशिका आईटीआई ने मुथरा सिंह रघुवंशी क्रिकेट क्लब को क्ब् रनों से हराया।

विद्यापीठ ग्राउंड पर पहले मैच में पहले बैटिंग करते हुए दिल्ली की टीम ने निर्धारित ख्0 ओवर में पांच विकेट खोकर क्ब्म् रन बनाये। यहां राज मिश्रा ने सर्वाधिक 78 रन, सौरभ ने क्फ्, शिवम ने 7, विष्णु ने 8 रन का योगदान दिया। चण्डीगढ़ के बालर प्रभात ने दो तथ रिषभ, सुमित और सुरेन्द्र ने एक-एक विकेट लिये। इसके बाद बैटिंग करने उतरी चण्डीगढ़ की टीम ने क्9.ब् ओवर में सात विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। प्रभात ने ख्भ् बाल पर ब्फ् रन, नीरज ने फ्फ्, जतिन ने क्8, संदीप ने क्0, आशीष ने 9 रनों का योगदान दिया। दिल्ली के सौरभ ने फ् और शोभित ने एक विकेट झटका।

डीएवी ग्राउंड पर दूसरे मैच में अंशिका आईटीआई ने पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट खोकर क्7फ् रन बनाये। टीम के लिए अमरकांत ने सर्वाधिक 70, अरुण ने क्ब्, अभिषेक ने 8, बालकरन ने ख्फ्, सावन ने क्भ्, अंशुमान ने फ्भ् रन जोड़े। मथुरा के बॉलर बाबू ने तीन, शैलू ने ख् और अशीष ने एक विकेट लिया। जवाब में उतरी मथुरा की टीम ख्0 ओवर में नौ विकेट गंवा कर क्भ्9 रन ही बना सकी। बनारसी लाल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से आयोजित इस टूर्नामेंट का उद्घाटन सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के जीएम आरसी गुप्ता ने किया। इस मौके पर चीफ मैनेजर एके सिंह, एसके सिंह, डॉ। आलोक शर्मा, सोसाइटी सचिव विनोद बिंद, प्रमोद राय, जेपी सोनकर, छोटेलाल यादव, श्रेष्ठ डिडवानिया मेनली प्रेजेंट रहे।