- यूके के पेकफील्ड हाईस्कूल के टीचर्स को इंडियन कल्चर भा गया

- जून में सर पदमपत सिंहानिया के दो टीचर पेकफील्ड हाईस्कूल जाएंगे

KANPUR:

ब्रिटिश काउंसिल कनेक्टिंग क्लास रूम प्रोग्राम के सेकेंड फेज में सर पदमपत सिंहानिया एजुकेशन सेंटर में पेकफील्ड हाईस्कूल के फ् टीचर एक्सचेंज प्रोग्राम में 9 दिन की विजिट पर सिटी प्रवास पर आए। जहां पर स्कूल के स्टूडेंट्स के द्वारा टीचर को क्लासरूम में दिए जाने वाला ऑनर इन ब्रिटिश टीचर के दिल को भा गया। इन टीचर्स ने पीजी से लेकर ट्वेल्थ क्लास तक के बच्चों की क्लास ली। ब्रिटिश टीचर्स का कहना था कि वह अपने स्कूल में डिसिप्लिन और टीचर्स सम्मान का सिस्टम लागू करवाने की सिफारिश प्रिंसिपल से करेंगे।

जेके की दो टीचर यूके ट्रिप पर जाएंगी

स्कूल की वाइस प्रिंसिपल भावना गुप्ता ने बताया कि जून ख्0क्ब् में वह पेकफील्ड हाईस्कूल की विजिट पर गई थीं। जहां पर इंडियन कल्चर के साथ साथ फेस्टिवल कैसे सेलीब्रेट करते हैं इसके बारे में जानकारी दी थी। जून क्भ् में जूनियर विंग की हरप्रीत कौर सेकेंड फेज में फिर पेकफील्ड स्कूल जाएंगी। प्रिंसिपल वीएस मौंदगिल का कहना है कि इस तरह के एक्सचेंज प्रोग्राम से टीचर के साथ स्टूडेंट्स को भी जबरदस्त फायदा मिलता है।

एजुकेशन सिस्टम में बहुत सिमलर्टी है

जॉगराफी टीचर एड्रिन कैसीसिया, क्लैरी क्लोव्स और फिजिकल एजुकेशन के टीचर इलियट ने स्कूल के बच्चों की क्लास ली। इन टीचर्स का कहना था कि इंडियन स्टूडेंट्स का ब्रेन बहुत अच्छा होता है। वह चीजों को बहुत तेजी से पिक करते हैं। बच्चे बहुत शार्प हैं। मेंटल रीजनिंग बहुत अच्छी है। उन्हें बच्चों के टीचर का सम्मान करना असेंबली के साथ राष्ट्रगान गाना बहुत अच्छा लगा। उनका कहना था कि इंडियन व ब्रिटिश एजुकेशन सिस्टम में बहुत समानताएं हैं।