हमारा फ्री में प्रचार कर रहा बबुआ

-बसपा सुप्रीमो मायावती का अखिलेश पर हमला

-प्रधानमंत्री मोदी ने जनता को बनाया फकीर

LUCKNOW : अंबेडकर परिनिर्वाण दिवस पर मंगलवार को पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा, भाजपा और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। गोमतीनगर में अंबेडकर पार्क में आयोजित रैली में मायावती विरोधियों पर जमकर बरसीं। नान स्टॉप 1 घंटा 22 मिनट के अपने भाषण में मायावती ने सभी प्रमुख दलों को निशाने पर लिया। दलितों के साथ मुसलमानों और पिछड़ों पर भी खूब डोरे डाले। जिक्र रोहित वेमुला का भी किया और दिनकर का भी। रैली में आये समर्थकों को मायावती ने बसपा के इतिहास के बारे में बताया और बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर को भारत रत्‍‌न दिलवाने में योगदान को भी बताया।

मोदी के फैसले से जनता बनी फकीर

मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने नोटबंदी के फैसले से खुद नहीं बल्कि जनता को फकीर बना दिया है। पंाच राज्यों में जो चुनाव होने वाले हैं वहां जनता इन्हें कंगाल बना देगी। मायावती ने दावा किया कि 90 फीसद लोग बीजेपी की नीतियों के विरोध में हैं। नोटबंदी के फैसले से लोग उबर नही पा रहे हैं। आरोप लगाया कि नोटबंदी से पहले भाजपा ने पूंजीपतियों का कालाधन मैनेज किया।

आरक्षण विरोधी है बीजेपी

मायावती ने एक बार फिर आरक्षण का मुद्दा उठाया। मायावती ने कहा कि कांग्रेस और भाजपा दलितों को आरक्षण नही देना चाहती हैं। ढाई साल बीतने पर भी भाजपा ने वादे पूरे नही किए। बसपा आर्थिक आधार पर आरक्षण के पक्ष में हैं। जबकि कांग्रेस और भाजपा की नीतियां दलित विरोधी हैं। बसपा ने कई बार संसद में आरक्षण का मुद्दा उठाया हैं। कांग्रेस व बीजेपी ने आरक्षण के मुद्दे को नहीं माना। इसलिए दलित वर्ग भाजपा के बहकावे में न आएं।

बाबा साहब की देन मुलायम परिवार की तरक्की

मायावती ने कहा कि मुलायम परिवार की तरक्की बाबा साहब की देन है लेकिन सपा परिवार अहसान फरामोश है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को बबुआ कहते हुए मायावती ने कहा कि वह स्मारक में लगी मूर्तियों पर अभद्र बयान देते हैं। स्मारक स्थल पर लगे पत्थरों को बबुआ पैसे की बर्बादी बताता है। ऐसा ही रहा तो बबुआ देश में लगी सभी प्रतिमाओं पर तंज कसेगा। सवाल किया कि क्या जनेश्वर मिश्र पार्क में मूर्तियां नहीं खड़ी हैं? क्या वहां लगी मूर्तियां स्थान बदलती रहती हैं?

वोट के लिए बदला चोला

मायावती ने अपनी रैली में पिछड़ों पर भी डोरे डालते कहा कि वह प्रधानमंत्री के जातिवादी षडयंत्र के झांसे में न आयें। वह निम्न वर्ग के लोगों को अपने पैरों पर खड़ा होने नहीं देंगे। प्रधानमंत्री उच्च जाति के हैं। सिर्फ वोट की खातिर अपना चोला बदल लिया है। पीएम ने उच्च वर्ग के लिए दलितों का शोषण किया है। मायावती ने कहा कि बाबरी मस्जिद को साजिश के तहत छह दिसंबर को बाबा साहेब के परिनिर्वाण दिवस के मौके पर गिराया गया। बीजेपी कभी बाबा साहेब का सम्मान नहीं कर सकती।

बबुआ हमारे चुनाव चिन्ह का कर रहा प्रचार

अखिलेश के बराबर दिये जाने वाले उस बयान पर भी मायावती ने हमला किया जिसमें मुख्यमंत्री कहते रहे हैं कि पत्थर वाली सरकार में जो हाथी खड़े थे खड़े हें, जो बैठे थे बैठे हैं। मायावती ने कहा कि जिसे वह फिजूल खर्ची बताते हैं, वहां प्रतिदिन सैकड़ों लोग घूमने आते हैं। बबुआ को सपने में भी हाथी दिखायी देता है। वह हमारे चुनाव चिन्ह का प्रचार फ्री में कर रहे हैं। ऐसी बातें सिर्फ ना समझ बबुआ ही कर सकता है, जिसका बीएसपी को लाभ मिल रहा है।

सपा सरकार के आर्थिक फैसलों की होगी जांच

मायावती ने फिर दोहराया कि बसपा सरकार आने पर किसी को बख्शा नहीं जाएगा। बड़े आर्थिक फैसलों की जांच करायी जाएगी। छोटे-छोटे कामों के बड़े बड़े विज्ञापनों की भी जांच करायी जाएगी। कोई भी अधिकारी हो, बख्शा नहीं जाएगा। सरकार आने पर अपराधियों की जगह जेल होगी। मायावती ने कहा कि मेट्रो और एक्सप्रेस वे दोनों ही उनकी देन है। इसपर उनकी सरकार ने काम शुरू किया था। आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहद खराब है।

यह भीड़ सिर्फ लखनऊ की है

मायावती ने कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद प्रधानमंत्री ने गाजीपुर और आगरा में दो रैलियां की लेकिन उनकी रैली में भीड़ नहीं जुट सकी। जबकि हमने किसी को बुलाया नहीं सिर्फ लखनऊ मंडल के लोग लाखों की संख्या में यहां आयें हैं। अपील की कि भाजपा को प्रदेश में चौथे नंबर पर ढकेलना है।