RANCHI: रांची की मेयर आशा लकड़ा ने मंगलवार को हातमा बस्ती तालाब और रांची नगर निगम क्षेत्र में बनाए जा रहे तीन सड़कों का इंस्पेक्शन किया। इस दौरान तालाब के जीर्णोद्धार कार्य की धीमी गति देख उन्होंने कंपनी के लोगों को जमकर फटकार लगाई। कार्रवाई करने का भी आदेश दे डाला। मौके पर मौजूद शोभित कंस्ट्रक्शन के प्रतिनिधि ने दो महीने में काम पूरा कराने की बात कहीं। इसके बाद मेयर का गुस्सा थोड़ा शांत हुआ और उन्होंने संबंधित अधिकारियों को समय रहते काम पूरा कराने का निर्देश दिया। हर हफ्ते काम की प्रोग्रेस रिपोर्ट भी देने का आदेश दिया। बताते चलें कि ख्ब् मई ख्0क्म् को तालाब के जीर्णोधार का उद्घाटन किया गया था। मौके पर रांची नगर निगम के चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान, विजय भगत, रविंद्र पांडेय, एसके ठाकुर और राजेश्वर साहू समेत अन्य लोग मौजूद थे।

टाइम ओवर होने के बाद भी नहीं बना रोड

तालाब का इंस्पेक्शन करने के बाद मेयर ने सिद्धो-कान्हो से हातमा बस्ती तक बनाए जा रहे भ्000 फीट रोड का काम भी देखा। जहां उन्होंने धीमी रफ्तार पर कंपनी को फटकारा। इसके बाद उन्होंने क्वालिटी चेक करने के लिए रोड में खुदाई करने को कहा। जहां काम सही पाए जाने पर उन्होंने संतुष्टि जताई। इसके बाद उन्होने अंकुर मेडिकल हाल से सीसीएल कालोनी तक बिटुमिनस रोड की जानकारी ली। जहां निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि तय समय बीत जाने के बाद भी रोड का काम नहीं हो पाया है। इसके बाद उन्होंने चीफ इंजीनियर और एक्जीक्यूटिव इंजीनियर से इस मामले में पूछा तो उनके पास कोई जवाब नहीं था।

आइसा डेवलपर्स होगा डीबार

चीफ इंजीनियर सुरेश पासवान ने आइसा डेवलपर्स कंपनी को डीबार करने का आदेश दिया है। साथ ही पर पेमेंट पर क्0 परसेंट राशि काटने का भी निर्देश दिया। मेयर ने भी इंजीनियरों को आदेश दिया कि निगम क्षेत्र में चल रहे कार्यो को जरूर देखें और रिपोर्ट दें। कांके रोड के चौड़ी बस्ती में भी ख्ख्सौ फीट का रोड नहीं बनाए जाने पर कांट्रैक्टर को फटकारा।