-शहर के मेयर मौका मिलते ही सफाई के लिए बिना झिझक उठा लेते हैं झाड़ू

-चाहते हैं बनें हर किसी के लिए प्रेरणास्रोत

Varanasi

शहर के मेयर राम गोपाल मोहले को जब भी मौका मिलता है हाथों में झाड़ू उठा लेते हैं और जहां कहीं गंदगी दिखी उसे साफ करने में जुट जाते हैं। उनके मुताबिक वे किसी राजनैतिक उद्देश्य या फोटो खिंचवाने के लिए ऐसा नहीं करते हैं।

काशी के लोगों की बड़ी जिम्मेदारी

मेयर मोहले का कहना है कि पीएम मोदी ने स्वच्छता मिशन की शुरुआत जरूर की लेकिन यह मिशन तब तक पूरा नहीं हो सकता, जब तक कि देश का हर नागरिक इसमें अपना योगदान न दे। उनका मानना है कि चूंकि पीएम ने बनारस आकर खुद जगन्नाथ गली में झाड़ू लगाया और उसके बाद अस्सी घाट पर सफाई का काम शुरू किया, इसलिए बनारस के लोगों की बड़ी जिम्मेदारी बनती है कि वे अपने सांसद और पीएम मोदी की इस मुहिम को आगे बढ़ाएं।

सबकी है जिम्मेदारी

रामगोपाल मोहले कहते हैं कि सफाई के लिए हम सभी की बड़ी जिम्मेदारी है। खासतौर से जो लोग बड़े पदों पर बैठे हैं या साम‌र्थ्यवान हैं, उनके खुद सफाई करने से समाज में एक सकारात्मक मैसेज जाता है। उन्होंने उदाहरण दिया कि उनके समय-समय झाड़ू उठाने और लगाने से एक अच्छा संदेश गया है। इसकी वजह से शहर और समाज के कई सम्मानित व्यक्ति सफाई के लिए आगे आए हैं। इसकी वजह से लोग अपने आसपास सफाई करने के लिए आगे आ रहे हैं।