- चुनाव जीतते ही किया था दो साल बाद जनता चौपाल लगाने का वादा

- 16 को पूरा हुआ दूसरा कार्यकाल, ट्यूज्डे को लगा पहला जनता चौपाल

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र: दो साल पहले चुनाव जीतने के बाद मेयर डॉ। सत्या पांडेय ने गोरखपुराइट्स से जनता चौपाल लगाने का वादा किया था। ट्यूज्डे को वह दिन आ गया। मेयर ने वार्ड नं 48 गिरधरगंज बाजार के महादेव झारखंडी मंदिर पर जनता चौपाल लगाई। 55 मिनट के चौपाल में 25 कंप्लेन आए। इस दौरान मेयर ने वादा किया कि गोरखपुर के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। पब्लिक के कंप्लेन पर एक सप्ताह में कार्रवाई की जाएगी।

30 मिनट तक जनता घिरी रही मेयर

12.15 बजे जैसे ही मेयर चौपाल में पहुंची, पब्लिक अपनी प्रॉब्लम को लेकर उनको घेर लिया। चौपाल में पार्षद रणंजय सिंह जूगूनू, नगर आयुक्त राजेश कुमार त्यागी भी मौजूद रहे। इनके सामने ही नाली और सड़क पर अतिक्रमण के मुद्दों को जनता ने रखा। लिखित कंप्लेन देकर कहा गया कि विशुनपुरवा में 5 साल पहले नाली थी अब गायब है, अभिषेक नगर में नाली बनने के पहले ही गायब हो गई। इसके अलावा सड़क भी पतली हो गई है, जैसी कई कंप्लेन आए जिसपर मेयर ने नगर आयुक्त को तत्काल कार्रवाई करने का आदेश दिया।

सबसे अधिक नाली और सड़क की आई कंप्लेन

दो साल में जो भी काम हुए उनकी उपलब्धियां मेयर के सामने पब्लिक ने गिनाई है। साथ ही अधूरे कामों का दर्द भी बयां किए। सबसे अधिक कंप्लेन सड़क और नाली के आए। कहीं नाली बनी है तो सड़क नहीं और कहीं सड़क बनी है तो नाली नहीं। वहीं कुछ ऐसे भी मामले आए, जिसमें जीएमसी की लापरवाही खुल कर सामने आई। इसके अलावा कुछ पथ प्रकाश और सफाई को लेकर भी कंप्लेन आए।

टैक्स बाबू पर लगा लापरवाही का आरोप

चौपाल में सभी विभाग के खिलाफ कंप्लेन आए, लेकिन जलकल एक ऐसा विभाग रहा जो पास रहा। जलकल के खिलाफ एक भी कंप्लेन नहीं आई। वहीं टैक्स विभाग के खिलाफ जमकर आरोप लगे। रविंद्र ने तो यहां तक आरोप लगा दिया कि बाबू मोहल्ले के दुकान पर हाउस टैक्स रसीद रखकर चले जाते हैं और कहते हैं कि फलां दुकान पर हाउस टैक्स बिल रख दिया है जाकर ले सकते हैं। कंप्लेन पर नगर आयुक्त ने तत्काल टैक्स इंस्पेक्टर को बुलाया और इसका कारण पूछा।

कालिंग

अभिषेक नगर में एक नाली का तीन बार टेंडर हो गया है, लेकिन अभी तक अधूरी बनी हुई है। हमारी प्रॉब्लम न तो पार्षद सुनते हैं न ही नगर निगम के कोई अफसर। आखिर टेंडर निकलने के बाद काम क्यों नहीं शुरू हो पा रहा है।

रामराज मौर्या, रेजीडेंट, अभिषेक नगर

2004 में जब हमारा घर बना था तो मुख्य सड़क के किनारे नाली था। एक साल बाद ही उस नाली पर अतिक्रमण हो गया, स्थिति यह है कि घरों से निकलने वाला पानी सड़क पर जमा हो रहा है, जिसके कारण कॉलोनी में बीमारी फैल रही है।

सुनीता देवी, रजीडेंट, विशुनपुरवा, प्रबुद्ध नगर

शिवपुर पहलवान मोहल्ले में तीन फुटिया गली की सड़क चार साल से अधूरी पड़ी है। अधूरी सड़क के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

शिवशंकर यादव, रजीडेंट, शिवपुर