-डीडीयूजीयू में बीबीए के सेशनल एग्जाम की डेट डिक्लेयर, सिलैबस अधूरा

GORAKHPUR: 'सर 12 मार्च से सेशनल एग्जाम स्टार्ट हो रहा है। टैक्स प्लानिंग की अब तक पढ़ाई ही नहीं हुई है। छह महीने से ज्यादा होने को है, लेकिन अब तक टैक्स प्लानिंग का कोई टीचर ही नहीं आया। आखिर टैक्स प्लानिंग का पेपर हम कैसे देंगे.' यह सवाल डीडीयूजीयू बीबीए सिक्स सेमेस्टर के स्टूडेंट्स ने हेड से किया है। हालांकि इस सवाल का जवाब मिल नहीं पाया है।

टीचर का पता नहीं

डीडीयूजीयू के मैनेजमेंट डिपार्टमेंट में पढ़ने वाले बीबीए सिक्स सेमेस्टर के 22 स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में लटकता हुआ नजर आ रहा है। ये सभी स्टूडेंट्स ह्यूमन रिसोर्स स्पेशलाइजेशन से पढ़ाई कर रहे हैं। स्टूडेंट्स के मुताबिक पढ़ाई करते छह महीने बीत गए, लेकिन टैक्स प्लानिंग सब्जेक्ट के टीचर का कुछ पता ही नहीं है। इस बाबत मैनेजमेंट डिपार्टमेंट के हेड प्रो। पीसी शुक्ला से कई बार मिलने का प्रयास भी किया गया, लेकिन मुलाकात नहीं हुई।

हेड को नहीं है चिंता

डिपार्टमेंट से जुड़े हुए लोगों की मानें तो सेल्फ फाइनेंस कोर्स है। हेड को टैक्स प्लानिंग सब्जेक्ट का टीचर नियुक्त कर देना चाहिए था। स्टूडेंट्स के यह भी तर्क हैं कि अगर उनके एक पेपर नहीं हुए तो फिर पांच सब्जेक्ट के रिजल्ट कैसे डिक्लेयर करेंगे।

वर्जन

बीबीए सेल्फ फाइनेंस कोर्स है। टैक्स प्लानिंग सब्जेक्ट में टीचर अप्वाइंट करने हेड का काम है। उन्हें अब तक कर लेना चाहिए था।

-प्रो। अशोक कुमार, वीसी, डीडीयूजीयू