-कमिश्नर के निर्देश एमडीए ने किया समिति का गठन

-पुराने शहर के लिए विकास की योजनाएं बनाएगा एमडीए

Meerut: पुराने शहर में मूलभूत सुविधाओं को तरस रहे लोगों की अब एमडीए सुध लेगा। कमिश्नर के निर्देश पर एमडीए ने इसके लिए विशेष कार्य योजना का गठन किया है। इसके लिए एमडीए ने जन सुझाव मांगे हैं। उक्त सुझावों के आधार पर ही शहर के सुधार की योजना तैयार की जाएगी।

समस्याओं से भरा पुराना शहर

पुराना मेरठ शहर घनी आबादी वाला इलाका है, जिसमें जनसुविधाएं नगर नियोजन के मानकों के मुताबिक नहीं हैं। लिहाजा अंदर की गलियों में यातायात सुगम नहीं रहता। सड़कें नालियां टूटी फूटी हैं। पानी की निकासी न होने के कारण सड़कें नालियां लबालब भरी रहती हैं। अधिकांश गली मोहल्लों में सड़कों पर जलभराव रहता है। पेयजल, सफाई समेत तमाम समस्याएं शहर की जनता को परेशान रखती हैं।

बोर्ड मेंबर ने उठाया था मुद्दा

एमडीए बोर्ड की बैठक में बोर्ड सदस्य विजय आनंद ने उठाया था, जिसपर कमिश्नर ने प्राधिकरण अफसरों को एक समिति का गठन करके पुराने शहर की समस्याओं के समाधान के लिए एक कार्ययोजना तैयार करके पेश करने का आदेश दिया था। कमिश्नर के आदेश पर सचिव की अध्यक्षता में मुख्य नगर नियोजक, बोर्ड सदस्य विजय आनंद को शामिल करके समिति का गठन किया गया है।

कमिश्नर के आदेशानुसार समिति का गठन करके पुराने शहर की जनसमस्याओं के समाधान की योजना बनाने का कार्य शुरू कर दिया गया है। जल्द योजना बनाकर कमिश्नर के पास स्वीकृति के लिए पेश की जाएगी।

राजेश कुमार, वीसी एमडीए