- कार्यपरिषद की बैठक में लिए गए हैं कई निर्णय।

- 39 को पीएचडी की उपाधि मिलनी हुई है तय

Meerut- सीसीएस यूनिवर्सिटी में शनिवार को कार्यपरिषद की बैठक का आयोजन किया गया है। बैठक में जहां एक तरफ मेडिकल कॉलेज और यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह को लेकर अहम फैसला लिया गया। वहीं एलएलबी पाठयक्रम की संबद्धता पर भी फैसला लिया गया है। इसके साथ ही पीएचडी की उपाधि प्रदान करने का भी फैसला लिया गया है। बैठक की अध्यक्षता वीसी प्रो। एनके तनेजा ने की।

एकसाथ होंगे दीक्षांत समारोह

बैठक में दीक्षांत समारोह को लेकर निर्णय लिया गया। जिसमें तय हुआ कि चिकित्सा संकाय का दीक्षांत समारोह जो अभी तक लाला लाजपत राय मेडिकल में होना था। वो भी अब यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह के साथ कराया जाएगा यह फैसला लिया गया है। इसके साथ ही चिकित्सा संकाय के पाठ्यक्रमों के मूल्यांकन के तत्काल बाद उत्तर पुस्तिका को स्कैन करने व स्टूडेंट्स को वहीं स्कैन कॉपी आरटीआई के माध्यम से दिखाने का निर्णय भी लिया गया है।

एलएलबी पाठ्यक्रम पर हुई चर्चा

बैठक में यूनिवर्सिटी से संबंधित 20 संस्थानों को एलएलबी पाठ्यक्रम की सत्र 2017-18 की अस्थायी सम्बद्धता प्रदान भी की गई है। इसके साथ ही एमएससी भौतिक विज्ञान विषय में टॉपर छात्रा को प्रो.एसपी खरे की वाइफ पुष्पलता के नाम से प्रायोजित स्वर्ण पदक दिए जाने का निर्णय लिया गया है। वहीं कार्यपरिषद में 39 पीएचडी व दो डिलिट की उपाधि प्रदान करने का फैसला लिया गया है।

सैनानी के नाम से मिलेंगे पुरस्कार

दीक्षांत समारोह में इस बार स्वतंत्रता सैनानी के नाम से पुरस्कार देने का फैसला लिया गया है। इस बार एमए एवं एमफिल इतिहास में सर्वाधिक अंक पाने वाले छात्रों को स्वर्गीय श्री प्यारे लाल शर्मा स्वतंत्रता सैनानी एवं पूर्व शिक्षा मंत्री के नाम से प्रायोजित स्वर्ण पदक दिए जाने का निर्णय लिया गया है।