- मरीज से कहासुनी होने के बाद हिंसक हुए डॉक्टर्स

- मरीज को धमकी देकर मेडिकल कॉलेज से किया डिस्चार्ज

Meerut: एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज का हाल सीसीएस यूनिवर्सिटी जैसा हो गया है। धरती पर दूसरा भगवान कहलाए जाने वाले डॉक्टर्स अपनी भूमिका भूलकर मारपीट करने पर उतर आए हैं। जहां पहले ही आए दिन जूनियर डॉक्टर्स द्वारा मारपीट की किस्से सुनने को मिलते हैं। जब चाहें मरीज को अपना निशाना बना लेते हैं। सोमवार को भी एक मरीज के साथ जूनियर्स डॉक्टर की किसी बात पर कहासुनी हुई और जूनियर डॉक्टर्स ने मरीज व उसके तीमारदार को बुरी तरह पीट दिया। यही नहीं उस मरीज को वार्ड से निकालकर भगा भी दिया।

यह था मामला

मेडिकल के आईटी वार्ड में दो दिन पहले इंचौली का रहने वाला मुजाहिद नाम का मरीज इलाज के लिए भर्ती हुआ था। जिसको इलाज तो पूरी तरह नहीं मिल पाया लेकिन पिटाई जरूर हो गई। सोमवार को मरीज का अटेंडेंट उसको व्हील चेयर पर ले जा रहा था। जिसका पहिया एक जूनियर डॉक्टर के पैर पर चढ़ गया। इसको लेकर जूनियर डॉक्टर्स से उसकी कहासुनी हो गई। इस पर जूनियर डॉक्टर्स ने मरीज व उसके तीमारदार को बुरी तरह पीट दिया। इसके साथ तीमारदार को भी पीटा गया। वहीं इस मरीज को बचाने को कोई आगे नहीं आया। डॉक्टर्स ने इस मरीज को पीटने के साथ ही वार्ड से भगा दिया।

ना इलाज ना न्याय

मरीज पिटाई के बाद सीएमएस के पास न्याय की गुहार लेकर गया, लेकिन छुट्टी के कारण कोई मरीज का साथ देने वाला नहीं मिला। इस मरीज की वार्ड से छुट्टी कर दी गई और वह बिना इलाज के अपने घर चला गया। इस मामले में प्रिंसिपल ने खुद को लखनऊ होने की बात कहते हुए सीएमएस पर टाल दिया। आखिर में डॉ। तुंगवीर आर्य से बात हुई और उन्होंने इस मामले में जानकारी करने को कहा। जिसमें इन्होंने बताया कि मरीज को अटेंडेंट व्हील चेयर पर ले जा रहा था। जिसका पहिया डॉक्टर के पैर पर चढ़ गया था। मारपीट के बारे में तो जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।