- सीएमओ की बैक टू बैक छापेमारी

- नेहरू नगर, ट्रांस यमुना और बोदला में हुई कार्रवाई

आगरा। मेडिकल हब माने जाने वाले आगरा में गुरूवार का दिन स्वास्थ्य विभाग की छापेमारी का दिन रहा। गुरूवार को स्वास्थ्य विभाग ने एक के बाद एक चार अस्पतालों पर छापा मारा और उन्हें सीज करने की कार्रवाई की गई। स्वास्थ्य विभाग ने जिन अस्पतालों पर कार्रवाई की, वे बिना रजिस्ट्रेशन के संचलित हो रहे थे।

रजिस्ट्रेशन नहीं, किया सील

सबसे पहले डिप्टी सीएमओ अजय कपूर के नेतृत्व में टीम नेहरू नगर के अर्श हॉस्पिटल में पहुंची। यहां संचालक श्वेता अग्रवाल से अस्पताल के रजिस्ट्रेशन को लेकर बातचीत की गई। अस्पताल संचालक इस संबंध में कोई कागज प्रस्तुत नहीं कर सके। इस पर स्वास्थ्य विभाग ने कार्रवाई करते हुए अस्पताल को सील कर दिया।

दो साल से नहीं हुआ रजिस्ट्रेशन रिन्यू

यमुना पार संचालित हो रहे अनमोल हॉस्पिटल में जब टीम पहुंची तो वहां तीन मरीज भर्ती भी थे। संचालक प्रताप सिंह ने अस्पताल को दो साल से बिना रजिस्ट्रेशन के चला रहे थे। अस्पताल का दो साल से रजिस्ट्रेशन रिन्यू नहीं करवाया गया था। स्वास्थ्य विभाग ने तीनों मरीजों को एसएन मेडिकल कॉलेज में रैफर किया और अस्पताल को सील कर दिया।

पहले ओटी, बाद में होगा पूरा अस्पताल सीज

इसके बाद टीम बोदला स्थित एक अस्पताल पहुंची। यहां करीब छह मरीज भर्ती थे जिसमें एक मरीज का हाल ही में डिलीवरी का ऑपरेशन हुआ था। अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं था। ऐसे में विभाग ने अभी अस्पताल का ऑपरेशन थियेटर सीज किया है। मरीज को अस्पताल से रैफर करने का 24 घंटे का वक्त दिया गया है। इसके बाद अस्पताल को भी सीज किया जाएगा। इसके अलावा सुदर्शन हॉस्पिटल में भी रजिस्ट्रेशन से संबंधित कोई औपचारिकता पूरी नहीं करने के कारण स्वास्थ्य विभाग ने अस्पताल को सीज कर दिया।