-जवानों से मारपीट की घटना के बाद मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल ने उठाया कदम

-मेडिकल कॉलेज कैंपस में घुसने पर लगाई पाबंदी

ALLAHABAD: सेना के जवानों से मारपीट की घटना को गंभीरता से लेते हुए मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने तीन दर्जन मेडिकल छात्रों को निलंबित कर दिया है। मामले की जांच के लिए प्रिंसिपल डॉ। एसपी सिंह ने पांच सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया जो सात दिन के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। इस दौरान कॉलेज प्रशासन ने कड़ा फैसला लेते हुए आरोपी छात्रों के कैंपस में घुसने पर भी पाबंदी लगा दी है।

कमेटी को देनी होगी रिपोर्ट

मामले की जांच के लिए डॉ। देवाशीष शर्मा की अगुवाई में पांच सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया गया है। इसमें डॉ। आरबी कमल, डॉ। खुर्शीद परवीन, डॉ। राधा केशरवानी व डॉ। संतोष शामिल हैं। कमेटी जांच कर सात दिन में अपनी रिपोर्ट प्रिंसिपल को सौंपेगी। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

क्या हुआ था गुरुवार रात

बता दें कि गुरुवार की रात मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के कुछ छात्र सरस्वती घाट के पास घूम रहे थे। उस दौरान किसी बात को लेकर उनसे सेना के जवानों से बहस हो गई। इसकी जानकारी पाकर कई मेडिकल छात्रों ने मौके पर पहुंचकर जवानों से मारपीट की थी। जानकारी पाकर इलाकाई पुलिस व कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ। एसपी सिंह भी रात को वहां पहुंचे थे। शनिवार को इस मामले में मेडिकल कॉलेज प्रशासन की बैठक हुई जिसमें घटना में शामिल लगभग तीन दर्जन छात्रों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उनके हास्टल व कॉलेज परिसर में घुसने से भी रोक लगा दी गई।