-नकटिया नदी के किनारे बायो मेडिकल वेस्ट में मिले थे मानव अंग

-दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में पब्लिश न्यूज के बाद प्रशासन आया एक्शन में

BAREILKLY :

नकटिया नदी के ठीक किनारे फेंके जा रहे बायो मेडिकल वेस्ट और उसमें मिले मानव अंग पाये जाने की पुष्टि की दैनिक जागरण आईनेक्स्ट में प्रकाशित खबर का संज्ञान प्रदेश सरकार में सिंचाई मंत्री धर्मपाल सिंह ने लिया है। उन्होंने अधिकारियों को नकटिया नदी के आसपास के सभी हॉस्पिटल जो नकटिया नदी में बायो मेडिकल वेस्ट फेंके रहे हैं उनके खिलाफ रिवर एक्ट के नियमों की अवहेलना करने के तहत नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही, कटे हुए मानव अंग मिलने के मामले की जांच कर रिपोर्ट और कार्रवाई से अवगत कराने को कहा है।

बीसलपुर रोड पर भी फेंका गया मेिडकल वेस्ट

हरूनगला से बीसलपुर को जाने वाले रोड पर कई हॉस्पिटल चल रहे हैं। इसके साथ ही इस क्षेत्र में कई झोलाछाप भी अपना काम चला रहे हैं, लेकिन पब्लिक के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हुए खुले में मेडिकल वेस्ट को फेंक देते हैं। जिसमें बीसलपुर रोड नकटिया नदी के पुल के पास बायो मेडिकल वेस्ट फैला पड़ा था। जिसमें से कुछ तो नदी में भी बह चुका था। जबकि कुछ बायो मेडिकल वेस्ट मौके पर भी मौजूद पड़ा मिला।

पीलीभीत रोड बना डंपिंग ग्राउंड

पीलीभीत रोड पर यूनिवर्सिटी रोड से डोहरा मोड तक हॉस्पिटल संचालक, मृत जानवर और कचरा फेंकने वालों ने अवैध डंपिंग ग्राउंड बना दिया है। जबकि इसी माह मृत पशुओं के पास रोड किनारे अयान का भी शव मिला था। हत्यारों ने उसका शव मृत पशुओं के बीच छिपाने की कोशिश की थी। लेकिन हत्यारे जल्दबाजी में शव को बोरा रोड किनारे ही गिराने के बाद फरार हो गए। गनीमत रही की कूड़ा बीनने वालों ने बोरे का मुहं खोल दिया और उसमें शव होने पर पुलिस को सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस हत्यारों तक पहुंच गई।