-सिटी फायर स्टेशन से 3 और कंकड़बाग की 2 दमकल गाडि़यों ने पाया आग पर काबू

PATNA: अगमकुआं थाना के ट्रांसपोर्ट नगर में अपराह्न में अचानक दवा के गोदाम से धुआं उठता देख लोग अचंभित हो गए। संडे होने के कारण गोदाम बंद था। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सिटी और कंकड़बाग से पांच दमकल गाडि़यां पहुंचने के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

एसी चालू रहने से लगी आग

सिटी फायर स्टेशन के फायर अफसर सुरेंद्र सिंह ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर के प्लॉट ए/म्-7 पर दवा का गोदाम है। इसके प्रबंधक दिलीप कुमार पांडेय ने फायर अफसर को बताया कि अंदर में दवा को कूलिंग रखने के लिए कुछ एसी को चालू रखा गया था। वोल्टेज के फलेक्चुएट करने या एसी के लगातार चलते रहने से शार्ट-सर्किट से बगल में रखे दवा कार्टन में आग पकड़ ली। यह पूरी तरह से फैल कर अन्य कार्टन को अपने आगोश में ले लिया। आग से लाखों रुपए की संपत्ति जल जाने की बात कही गई है।

काबू पाने में हुई मशक्कत

बंद गोदाम में आग विकराल रूप धारण कर लिया था। गोदाम में एक भी वेंटिलेशन नहीं था। साथ ही फायर एक्विपमेंट्स के भी नहीं होने की बात कही गई। अंतत: सिटी से तीन और कंकड़बाग से दो फायर गाडि़यां पहुंची। समय रहते आग पर काबू पाने से आसपास के गोदाम को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। लेकिन जिस तरह से धुआं निकल रहा था, उससे देखने वालों की काफी भीड़ लग गई थी।