- हेल्थ डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी से एसएसपी ने की बात

- 420 का बड़ा गेम

PATNA : पटना पुलिस की ओर से उजागर किए गए मेडिसिन घोटाला के पीछे एक बड़ा रैकेट है, जो लंबे समय से काम कर रहा है। ये बातें पुलिस के स्टार्टिग इंवेस्टिगेशन में स्पष्ट हो चुकी है। घोटाला करने वाले लोगों ने पर्दे के पीछे से ब्ख्0 का एक बड़ा गेम खेला है। गेम के तार पटना, जहानाबाद, खगडि़या और नेक्सस कंपनी के लोगों के बीच जुड़ा है। गवर्नमेंट हॉस्पीटलों और मेडिसिन कंपनी के कई लोग इंवेस्टिगेशन के दायरे में आ गए हैं। अब पुलिस इंवेस्टिगेशन में मेडिसिन घोटाला के पर्दे के पीछे की सारी परतें खुलने के आसार हैं। एसएसपी मनु महाराज के डायरेक्शन पर पुलिस टीम ने अपना वर्क फास्ट कर दिया है, जबकि गुरुवार को ही ड्रग इंस्पेक्टर ने मेडिसिन की जांच की थी और इसकी रिपोर्ट पुलिस को सौंप दिया।

हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम ने की जांच

जब्त की गई भ्0 लाख रुपए की मेडिसिन की इंवेस्टिगेशन के लिए स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट की टीम पहुंची। टीम ने मॉर्निंग से लेकर लेट नाईट तक रूपसपुर और रामकृष्णा नगर में जाकर इंवेस्टिगेट किया।

एसएसपी ने मांगी थी हेल्प

एसएसपी मनु महाराज ने स्टेट हेल्थ डिपार्टमेंट के सेक्रेटरी से बात कर घोटाला के इंवेस्टिगेशन के लिए हेल्प मांगी थी, जिसके बाद ही हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से एक टीम भेजी गई। एसएसपी के अनुसार मेडिसिन की सप्लाई में लंबे टाइम से फ्रॉड तरीके से वर्क किया जा रहा था। इस मामले में और भी कई लोग अरेस्ट हो सकते हैं।

क्या है मामला?

पटना पुलिस की टीम ने गुरुवार को रूपसपुर और रामकृष्णा नगर एरिया से ख्भ्-ख्भ् लाख रुपए के मेडिसिन जब्त किया था। जब्त मेडिसिन को जहानाबाद व खगडि़या के गर्वमेंट हॉस्पीटलों में पहुंचाया जाना था, जबकि इन्हें रूपसपुर के एक निजी स्थान और रामकृष्णा नगर में मेडिसिन कंपनी के ही एक गोडाउन में उतारा जा रहा था। फास्ट वर्क करते हुए पुलिस ने भ्0 लाख के मेडिसिन को जब्त तो किया ही साथ ही तीन लोगों को अरेस्ट भी किया।