- एक मेंबर धरा गया, केजीएमयू के चीफ प्रॉक्टर ने पुलिस को सौंपा

- संविदा कर्मियों का गैंग मिलकर कर रहा था चोरी

- मेल स्टाफ नर्स ने रंगे हाथों पकड़ कर प्रॉक्टर को सौंपा

LUCKNOW :केजीएमयू के ट्रॉमा सेंटर में संविदा पर कार्यरत सफाई कर्मियों का गैंग मरीजों की दवाएं व सर्जकल एक्विपमेंट चोरी कर बाजार में बेच रहे थे। इनमें से शुक्रवार को एक सफाई कर्मी कौश्तुक को स्टाफ नर्स ने रंगे हाथों सामान चोरी कर ले जाते समय पकड़ लिया। जिसके बाद पूरा गैंग के चोरी में लिप्त होने की बात पता चली। केजीएमयू प्रशासन ने आरोपी को पुलिस को सौंप दिया है।

न्यूरो सर्जरी विभाग का मामला

शुक्रवार को न्यूरो सर्जरी वार्ड से सफाई कर्मी कौश्तुक सर्जिकल एक्विपमेंट व सीरिंज सहित अन्य सामान चोरी करके जा रहा था। इस पर स्टाफ नर्स यशवंत ने टोका तो वह कुछ कारण न बता सका और भागने लगा। इस पर स्टाफ नर्स अजेश के मणि, गुलशन और अकील शान मोहम्मद ने उसे पकड़ लिया। स्टाफ नर्श अजेश के मणि के अनुसार पूछताछ करने पर कौश्तुक ने बताया कि वह पहली बार चोरी कर रहा था।

उस समय कौश्तुक के पास से 46 सीरिंज बड़ी, 69 सीरिंज छोटी, 20 सैक्शन कैथेटर व 10 फोलिस कैथेटर मिले हैं। कौश्तुक को पकड़ने के बाद कर्मचरियों ने इस बात की सूचना केजीएमयू प्रशासको दी।

कई और नामों का खुलासा

चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएएस कुशवाहा ने बताया कि यह कर्मचारी मिश्रा सिक्योरिटी की ओर से लगाया गया था। जिसे ट्रॉमा में कस्टोडियन क्लीनिंग का ठेका दिया गया है। यही एजेंसी यहां पर संविदा पर सफाई कर्मियों की तैनाती करती है। पूछताछ में आरोपी सफाई कर्मी कौश्तुक ने बताया कि वह अकेला नहीं है। उसने पूछताछ में कई अन्य संविदा कर्मचारियों के भी चोरी में लिप्त होने की जानकारी दी। जिसमें शंकर लाल, राहुल, मोनू व सरजून के नामों का खुलासा किया है। इनमें शंकर लाल पैथोलॉजी में काम करता है जबकि राहुल कैजुअल्टी में कार्यरत है।

कंपनी को दी जायेगी नोटिस

मिश्रा सिक्योरिटी को पहले भी कई बार नोटिस दी जा चुकी है कि उसके कर्मचारी ठीक से सफाई नहीं करते हैं। इसके कारण कई बार जुर्माना भी लगाया गया है। केजीएमयू के एमएस डॉ विजय कुमार ने बताया कि दोषी मिलने पर सभी को बर्खास्त किया जाएगा। कंपनी को नोटिस देकर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

चौकी में दी तहरीर

मामले की जानकारी मिलने पर सभी को इस बारे में संस्थान के चीफ प्रॉक्टर डॉ। आरएएस कुशवाहा ने संस्थान के पुलिस चौकी को मामले के स बन्धु में पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की मांग की है।