वाह रे स्‍पोर्ट स्‍टार्स! किसी को खाने में पसंद है बर्गर, कैंडीज तो कोई जरूर पीता है सोडा

By: Inextlive | Publish Date: Fri 21-Apr-2017 02:30:01
A- A+
वाह रे स्‍पोर्ट स्‍टार्स! किसी को खाने में पसंद है बर्गर, कैंडीज तो कोई जरूर पीता है सोडा
आप भी अगर क्रिकेट के दीवाने हैं तो जाहिर सी बात है कि कोई क्रिकेट स्‍टार आपका हीरो जरूर होगा। अब आप उसके फैन होंगे तो ये भी नैचुरल है कि उसके बारे में सबकुछ जानने की आपकी ख्‍वाहिश भी होगी। वैसे यहां बात सिर्फ क्रिकेटर्स की ही नहीं हो रही। यहां तो चर्चा स्‍पोर्ट स्‍टार्स की है। तो बताइए क्‍या आप जानना चाहते हैं अपने स्‍पोर्ट स्‍टार्स की डाइट के बारे में। आखिर कैसे बनते हैं वो इतने परफेक्‍ट फिट। यहां आपको बता दें कि इस बीच कई ऐसे स्‍टार्स भी हैं जो कैंडी, बर्गर और सोडा जैसी डाइट के भी शौकीन हैं। आइए, आपको बताएं कि क्‍या खाना पसंद है आपके चहेते खिलाड़ियों को।

1 . एमएस धोनी
लाखों क्रिकेट प्रेमियों के हीरो हैं एमएस धोनी। वहीं जब बात होती है इनके खाने-पीने की तो आपको बता दें कि बीते दिनों ये अफवाह उड़ी थी कि धोनी रोजाना अपनी डाइट में एक लीटर दूध को जरूर शामिल करते हैं। यहां आपको बता दें कि ये सिर्फ एक अफवाह थी। इसमें सच्‍चाई ये थी कि धोनी रोजाना एक लीटर दूध पीते जरूर हैं, लेकिन भैंस का।



2 . रोहित शर्मा
क्रिकेटर रोहित शर्मा को एक दिन में करीब एक दर्जन अंडे चाहिए खाने को। यकीन मानिए या न मानिए, एक शाकाहारी परिवार में जन्‍म लेने के बाद भी रोहित को अंडे बहुत पसंद हैं।



3 . अब्‍दुल रज्‍जाक
एक समय था जब अब्‍दुल रज्‍जाक को पॉपॉय के नाम से पहचाना जाने लगा था। बता दें कि पॉपॉय एक कार्टून करेक्‍टर है, जो पालक खाकर ताकत लाया करता था। अब रज्‍जाक को पॉपॉय कहने के पीछे कारण था कि उनकी डाइट में लोगों को सिर्फ और सिर्फ पालक ही नजर आने लगा था। दरअसल 2004 में न्‍यूजीलैंड टूर के दौरान उनको पेट में कुछ बड़ी दिक्‍कतें हो गईं। इसको लेकर डॉक्‍टरों ने उनको ज्‍यादा से ज्‍यादा पालक खाने की सलाह दी। फिर क्‍या था अब तो इनकी डाइट में सिर्फ और सिर्फ पालक नजर आने लगा।



4 . जैक रसेल
क्रिकेट जैक रसेल तो आपको याद ही होंगे। इनकी पसंदीदा डाइट सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। लंच में इनको दूध में भिगे हुए विट-बिक्‍स (बिस्‍कुट) खाने पसंद है। वो भी गिनती के आठ मिनट भीगे हुए। इसके अलावा मैश किया हुआ केला और दिन में करीब 20 कप चाय इनकी रोजाना की डाइट में शामिल हुआ करता था।  



5 . मोर्ने मोर्केल
दक्षिण अफ्रीका के इस क्रिकेटर ने फिलहाल अपनी डाइट में बहुत कुछ बदलाव कर दिए हैं। वैसे डॉक्‍टरी सलाह के बावजूद आज भी इनको खाने में मीट बहुत पसंद है। पहले तो मोर्ने मीट के साथ कोई भी फिजी ड्रिंक लेना बहुत पसंद करते थे। हां, इसमें जरूर इन्‍होंने बदलाव किया है। इसकी जगह अब वह कुछ हेल्‍थफुल ड्रिंक लेते हैं।



6 . उसेन बोल्‍ट
जमैका के जबरदस्‍त धावक उसेन बोल्‍ट 2008 में बिजिंग ओलंपिक्‍स के दौरान अपनी लोकल कुजीन से बिल्‍कुल भी खुश नहीं थे। उस सिंपल सी डाइट में इन्‍होंने चिकेन मैकनगेट्स को शामिल करवाया। बता दें कि बोल्‍ट को चिकेन मैगनगेट्स बहुत पसंद हैं।


7 . माइकल फेल्प्स
अमरीकी तैराक माइकल फेल्प्स रोजाना अपनी डाइट में 12,000 कैलोरी लेते हैं। इस कैलोरी को पूरा करने के लिए वह खाने में फ्राइड एग सैंडविच, फ्रेंच टोस्‍ट, पैनकेक्‍स, पास्‍ता और पिज्‍जा लेना पसंद करते हैं।



8 . नोवाक जोकोविच
सर्बिया के प्रमुख टेनिस खिलाड़ी नोवाक अपनी कामयाबी के पीछे अपनी पसंदीदा डाइट को बड़ा कारण बताते हैं। अब आपको बता दें कि अपनी डाइट में इन्‍हें पास्‍ता, पिज्‍जा, बियर और ब्रेड लेना पसंद है।



9 . वीनस विलियम्‍स
टेनिस चैम्‍पियन वीनस विलियम्‍स को 2011 में पेट संबंधी बड़ी दिक्‍कत हो गई। डॉक्‍टर्स ने इन्‍हें परफेक्‍ट डाइट लेने की सलाह दी। तब से वह अपनी डाइट में बिना पके फल और सब्‍जियों को खासी तरजीह देती हैं।


10 . रेयन लॉकटी
2008 बीजिंग ओलंपिक्‍स के दौरान अमेरिकी तैराक रेयन लॉकटी ने बताया था कि वह अपनी डाइट में हर रोज 8,000 कैलोरी लेते हैं। ऐसे में वह अपनी पूरे दिन की डाइट में मैक डॉनल्‍ड्स का बर्गर जरूर लेते थे। फिर कुछ समस्‍याओं के बाद इन्‍होंने खाने में फास्‍ट फूड लेना फिलहाल बंद कर दिया।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk