CHAIBASA : झींकपानी के माटागुटू क्रशर मैदान में खंडाईत समाज की बैठक सत्येंद्र खंडाईत की अध्यक्षता में रविवार को हुई। इसमें खंडवाल समाज के लोगों को एकजुट करने का निर्णय लिया गया। यहां के मूलवासी होने के बावजूद खंडवाल समाज की अपनी कोई पहचान नहीं है। समाज के लोग काफी पिछड़े हुए हैं। समाज को अभी तक सही लाभ नहीं मिल पाया है। इसके उत्थान के लिए अभी तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने आवाज नहीं उठाया है। इसके लिए समाज को एकजुट होने की आवश्यकता है। बैठक में किसी भी सरकार द्वारा इस समाज के उत्थान के प्रयास नहीं किये जाने पर चिंता व्यक्त किया गया। बैठक में शिवा चौधरी, संजीव खंडाइंत, कमल खंडाइंत, पूर्णो खंडाईत, मुंगड़ू खंडाइंत, दिलीप चौधरी, माधो खंडाइत, लक्ष्मण खंडाइत, पोरेश नायक, दशरथ खंडाइत आदि उपस्थित थे। बैठक के दौरान खंडवाल समाज का गठन किया गया ।

परिणाम की घड़ी नजदीक आने के साथ बढ़ रही प्रत्याशियों की धड़कनें

विधानसभा चुनाव परिणाम की घड़ी जैसे-जैसे नजदीक आ रही है प्रत्याशियों की धड़कने तेज होती जा रही हैं। प्रत्याशी अपनी जीत का दावा तो कर ही रहे हैं, साथ ही जीत के लिए उन्हें भगवान भी याद आने लगे हैं। विभिन्न मंदिरों में पहुंचकर मन्नतें मांगना भी शुरू कर दिये हैं। प्रत्याशी समर्थकों के साथ दिन भर बैठक कर प्रत्येक बूथ में डाले गये वोट का ब्यौरा लेने में जुटे हुए हैं। किस बूथ में किस प्रत्याशी को कितना वोट मिला है, इसका हिसाब किया जा रहा है। चाहे कुछ भी हो, इस बार जीत किसके पक्ष में होगी कहना मुश्किल है। स्वयं प्रत्याशी भी पेशोपेश की स्थिति में हैं।

केपीएस में धूमधाम से मनाया गया छात्रावास दिवस

रविवार को कॉन्सेप्ट पब्लिक स्कूल चक्रधरपुर में पचानंद षाड़ंगी जी के नाम पर स्थापित छात्रावास दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजसेवी अशोक षाड़ंगी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। जबकि प्राचार्य महेन्द्र पाण्डेय ने माल्यार्पण किया। उसके बाद हॉस्टल वार्डन रतन शंकर तिवारी ने आए हुए अतिथियों का स्वागत एवं वार्षिक प्रतिवेदन पढ़कर अभिभावकों को सुनाया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अशोक षाड़ंगी ने कहा कि यह हॉस्टल छह छात्रों से प्रारंभ हुआ था। आज इस छात्रावास में कुल क्ख्0 विद्यार्थी है। शैक्षणिक अपितु सर्वागिक विकास अपनी पहचान बनाया। झुमरी तिलैया से आए अभिभावक आत्मानंद पाण्डेय ने छात्रों की प्रगति से संतुष्ट होकर विद्यालय की प्रशंसा की। छात्रावास के विद्यार्थियों ने हास्टल डे पर एक से बढ़कर एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस अवसर पर 8क् छात्रों ने मंच पर अभिनय किया। कार्यक्रम में नागपुरी नृत्य, झुमका हेलाइका नाटक, ओरे पिया, फैशन शो, ढोल बाजे, आम साई ओम, कल हो न हो, एकल गीत आदि प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में खरसावां, जादुगोड़ा आदि क्षेत्र से अभिभावक पहुंचे थे। उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्रों को पुरस्कृत भी किया गया। मौके पर एस बनर्जी समेत विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे।

---