अगर अमिताभ बच्चन ना होते तो इन 8 चीजों से हम रह जाते महरूम!

By: Inextlive | Publish Date: Wed 11-Oct-2017 10:31:52   |  Modified Date: Wed 11-Oct-2017 10:33:38
A- A+
अगर अमिताभ बच्चन ना होते तो इन 8 चीजों से हम रह जाते महरूम!
हिंदी फिल्में देखने वाला भारत ही नहीं दुनिया का ऐसा कोई भी दर्शक नहीं होगा जो अमिताभ बच्चन को पसंद ना करता हो। इस सदी के महानायक अमिताभ बच्चन 70 के दशक में इंडिया के एंग्री यंग मैन बनकर हमारे सामने आए थे और आज वो हॉट सीट पर बैठ कर लोगों को करोड़पति बना रहे हैं। हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में शायद ही कोई ऐसा स्टार होगा जो जिंदगी और सिनेमा के हर रोल में अमिताभ बच्चन की तरह दमदार भूमिका निभा रहा हो। आज अमिताभ बच्चन का जन्मदिन है। इस खास मौके पर हम याद कर रहे हैं उन चीजों को जो अमिताभ बच्चन के बिना हम लोगों को नसीब भी नहीं होतीं।

एंग्री यंग मैन
यंगस्टर्स को जोश और एग्रेशन से भरते अमिताभ बच्चन ने 70 के दशक में ऐसा एंग्री यंग मैन का किरदार निभाया, जिसने लाखों-करोड़ों युवाओं के दिल पर ऐसी छाप छोड़ी जो आज तक नहीं मिट पाई है। वो लोग भले ही बूढ़े हो गए हों लेकिन आज भी अमिताभ बच्चन उन लोगों को एंग्री यंग मैन वाला जोश याद दिलाते नजर आते हैं।

 

हम जहां खड़े हो लाइन वहीं से शुरू होती है
अमिताभ बच्चन का यह डायलॉग तो ऐसा पॉपुलर हुआ कि पूरे देश के लोगों के दिल दिमाग में हमेशा के लिए बस गया।नतीजा यह है कि हम लोग आज भी कहीं जाते हैं तो अपनी एक नई लाइन ही बनाना चाहते हैं। अगर लाइन लंबी हो तो हम उसे छोड़ कर एक नई लाइन बनाने करने की कोशिश करने लगते हैं। ऐसा लगता है कि हम लोगों ने शायद अमिताभ बच्चन के डॉयलॉग्‍स को कुछ ज्यादा ही सीरियसली ले लिया है।

 

बच्चन का कमाल का डांस
अमित जी गोविंदा या मिथुन की तरह भले धासू डांसर ना रहे हों लेकिन उनका एक सिग्नेचर स्टेप ऐसा वायरल है जो आज भी पार्टी से लेकर शादी - बरातों में खूब देखने को मिलता है।

 

अमिताभ बच्चन की फ्रेंचकट दाढ़ी
यूं तो भारत ही नहीं पूरी दुनिया में भी तमाम लोग शानदार फ्रेंचकट दाढ़ी रखते हैं लेकिन फ्रेंच बियर्ड रखने में अमिताभ बच्चन का जो स्टाइल है वह वाकई सबसे अलग और जानदार है। काले बाल और सफेद दाढ़ी उनका यह अंदाज तमाम बुजुर्ग लोगों के दिलों में भी जवानी का रंग घोल देता है।

 

खई के पान बनारस वाला
अब आपने बनारस का पान खाया हो या नहीं लेकिन अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गया यह गाना जरुर देखा होगा। डॉन फिल्‍म के इस फेमस गाने ने पान बनारस को कुछ ज्यादा ही पॉपुलर कर दिया। तभी तो जब भी पान की बात आती है तो बनारस का नाम जरूर आता है।

 

अमिताभ की बेल बॉटम पेंट
70 और 80 के दशक में हिंदी फिल्मों में सिर्फ अमिताभ बच्चन ने ही नहीं बल्‍कि तमाम एक्टर्स ने बेल बॉटम पैंट पहनी थी, लेकिन इस पैंट को पहनकर जो शानदार लुग अमिताभ बच्चन का दिखता है वैसा तो किसी का भी नहीं दिखता।

 

हंई वाला SWAG
स्‍वैग वर्ड तो भले ही आपने हाल में ही हिंदी फिल्मों में सुना होगा लेकिन अमिताभ बच्चन ने सालों पहले फिल्‍मों में अपनी कमर पर हाथ रखकर और एक हाथ हवा में लहराते हुए जब भी बोला ‘हंई’ तो लोगों के चेहरे पर लंबी सी मुस्कान आ जाती थी।

 

देवियों और सज्जनों
यह डॉयलॉग कोई भी बोले, लेकिन तमाम लोगों को तो अमिताभ बच्चन का ही डायलॉग याद आता है। करोड़पति बनाते अमिताभ बच्चन टीवी के इस बड़े शो पर जब अपनी भारी आवाज में कहते हैं ‘देवियों और सज्जनों’ तो लोग कुछ भी कर रहे हों सबकुछ छोड़कर उनकी तरफ ही देखने लगते हैं। अमिताभ बच्चन की शानदार आवाज और यह अपनापन हम आपको भला और कहां मिलेगा।

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk