- बिठूर के गांवों में निरीक्षण के दौरान पकड़ा अवैध खनन

kanpur@inext.co.in

KANPUR : खनन माफियाओं की दबंगई की वजह से कानपुर में अवैध खनन जोरों पर है। शुक्रवार को निरीक्षण के दौरान डीएम ने भी अवैध खनन होते पकड़ा। बड़े पैमाने पर हो रहे अवैध खनन देखकर डीएम ने संबंधित गांवों के लेखपालों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही व प्रतिकूल प्रविष्टि देने के साथ ही दोषी लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के आदेश जारी किये हैं।

बड़े पैमाने पर

डीएम डॉ। रोशन जैकब को निरीक्षण के दौरान टिकरा व मकसूदाबाद गांव में भारी मात्रा में मिट्टी के अवैध खनन के सुबूत मिले। वहां के लोगों ने बताया कि ग्राम टिकरा निवासी संतोष त्रिवेदी खनन करवा रहा है। इसमें लेखपाल चन्द्रभूषण तिवारी पूरी तरह दोषी है। उन्होंने एडीएम फाइनेंस को सस्पेंड कर विभागीय कार्यवाही के आदेश दिए हैं। साथ ही खनन के दोषी संतोष त्रिवेदी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

बड़े-बड़े गढ्डे मिले

बारासिरोही गांव में निरीक्षण के दौरान डीएम को बड़े-बड़े गढ्डे मिले। पता चला कि गांव के बउवा दुबे समेत ब् अन्य भाइयों द्वारा अवैध खनन करवाया जा रहा है। इस पर लेखपाल अर्जुन को प्रतिकूल प्रविष्टि देने को एसडीएम सदर को आदेश हुए। साथ ही अवैध खनन के दोषी लोगों पर मुकदमा दर्ज करने के निर्देश जारी किये। संबंधित थानाध्यक्ष को भी चेतावनी दी कि खनन की शिकायत पर कार्यवाही करें। वरना कड़ी कार्यवाही के लिए तैयार रहें।