प्राइमरी और सेकेंडरी दो स्‍क्रीन वाले इस फोन में हैं तमाम खूबियां

बता दें कि Meizu द्वारा भारत में लॉन्‍च किए गए इस फोन का नाम है Meizu Pro 7। भारत में लॉन्‍च हुए अपनी तरह के इस अनोखे फोन में लगी है 5.5 इंच की फुल HD AMOLED डिस्‍प्‍ले स्‍क्रीन। यह तो फोन की मेन स्‍क्रीन है, जबकि इस फोन के बैकसाइड में कैमरे के नीचे 1.9 इंच की एक एक्‍स्‍ट्रा AMOLED स्‍क्रीन मौजूद है। इस सेकेंडरी स्‍क्रीन का फायदा यह है कि इसके द्वारा आप फोन को अनलॉक किए बिना फोन पर आने वाले सारे नोटिफिकेशन देख और पढ़ सकते हैं। यही नहीं फोन के बैक यानि मेन कैमरे से सेल्‍फी लेने के लिए भी यह सेकेंडरी स्‍क्रीन बहुत काम आएगी। मेन कैमरे से सेल्‍फी लेने का यह तरीका सिर्फ Meizu Pro 7 फोन पर ही उपलब्‍ध है, जिसकी इंटरनेशनल लेवल पर काफी तारीफ हो चुकी है। भारत में कंज्‍यूमर्स फिलहाल इस फोन को एमेजान शॉपिंग साइट से खरीद सकते हैं। Meizu ने Pro 7 और Pro 7 प्‍लस को नवंबर 2017 में भारत में लॉन्‍च करने की घोषणा की थी, लेकिन तब वो लॉन्‍च टल गया था। अब कंपनी ने अपना Meizu Pro 7 फोन भारत में लॉन्‍च कर दिया है। हालांकि कंपनी ने Meizu Pro 7 Plus मॉडल अब भी इंडिया में लॉन्‍च नहीं किया है। Meizu Pro 7 की भारत में कीमत 22,999 के आसपास होगी और यूजर्स को यह फोन फिलहाल ब्‍लैक कलर ऑप्‍शन में मिलेगा।

 अब बैक कैमरे से भी ले सकेंगे बेहतरीन सेल्‍फी,लॉन्‍च हुआ dual स्‍क्रीन और 3 कैमरे वाला यूनीक स्‍मार्टफोन


Meizu Pro 7
में मौजूद हैं 3 बेहतरीन कैमरे, बैक कैमरे से भी ले सकते हैं सेल्‍फी

इस फोन के बैक साइड में f/2.0 अपर्चर और डुअल LED फ्लैश वाले 12-12 मेगापक्सिल के दो मेन कैमरे लगे हैं, जबकि इस फोन का फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्‍सल का है। इस फोन की सबसे अनोखी बात तो यह है कि यूजर्स इस फोन के बैक कैमरे से भी सेल्‍फी ले सकते हैं, जिसके लिए बैक स्‍क्रीन काम आएगी। यह फोन एंड्रॉएड के लेटेस्‍ट वर्जन 7.0 नुगेट पर चलता है। इस फोन में 4G VoLTE, Wi-Fi, Bluetooth, GPS के अलावा USB Type-C पोर्ट मौजूद है। बता दें कि USB Type-C पोर्ट बाकी सभी स्‍मार्टफोन के USB पोर्ट से बहुत तेज काम करता है। इस पोर्ट द्वारा आप USB डिवाइस को फोन की इंटर्नल मेमोरी की स्‍पीड से एक्‍सेस कर सकते हैं।

अब बैक कैमरे से भी ले सकेंगे बेहतरीन सेल्‍फी,लॉन्‍च हुआ dual स्‍क्रीन और 3 कैमरे वाला यूनीक स्‍मार्टफोन


4
जीबी रैम और 64 जीबी मेमोरी के साथ मिलेगा फिंगर प्रिंट सेंसर

Meizu Pro 7 की परफॉर्मेंस को जानदार बनाने के लिए इसमें MediaTek Helio P25 ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर लगा है, जिसके कारण यह फोन पानी की तरह सुपरफास्‍ट चलेगा। इसके अलावा फोन में 4 जीबी रैम और 64 जीबी की इंटर्नल मेमोरी मौजूद है, जिससे आपको फोन की स्‍पीड और स्टोरेज को लेकर कभी परेशान नहीं होना पड़ेगा। इस फोन की बैट्री 3,000mAh की है, जिसके साथ 3.0 सुपरफास्‍ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया गया है, ताकि अपने फोन का चार्ज करने में आपका अधिक समय बबार्द न हो। इस फोन में भी फिंगर प्रिंट सेंसर मौजूद है, लेकिन वो फोन के बैक साइड नहीं बल्कि फोन के होम बटन पर ही दिया गया है।

यह भी पढ़ें: 

Iphone से बेहतर है Android स्‍मार्टफोन! यकीन न हो तो ये 5 सबूत देख लीजिए

फोल्डिंग स्‍क्रीन वाला iPhone लाने की तैयारी में ऐपल! जो बदल सकेगा बिग स्‍क्रीन टेबलेट में

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, जिससे नंबर बदलना होगा बहुत आसान

Technology News inextlive from Technology News Desk