JAMSHEDPUR : ग्रेजुएट कॉलेज कैंपस में स्टूडेंट्स के सामने आ रही समस्याओं को लेकर कॉलेज की अखिल भारतीय इकाई द्वारा कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ उषा शुक्ला को मांग पत्र सौंपा गया। मांग पत्र में पेयजल की समुचित व्यवस्था किए जाने, कॉलेज के काउंटर्स पर शेड की व्यवस्था किए जाने, कैंटीन में स्टूडेंट्स से ज्यादा पैसे लिए जाने को रोकने, कक्षाएं सामान्य रुप से कंडक्ट कराने और लाइब्रेरी में बुक्स की व्यवस्था किया जाना शामिल था। मांग पत्र सौंपने वालों में कॉलेज प्रेसिडेंट प्रतिभा कुमारी मिश्रा, कॉलेज मंत्री श्वेता कुमारी, उपाध्यक्ष राजश्री और मेंबर्स में नीतू कुमारी, किरण कुमारी, लूसी और अंजलि कुमारी शामिल थीं। प्रिंसिपल ने उनकी मांगों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

--------------

प्रैक्टिकल एग्जाम दिए बिना ही स्टूडेंट्स को लौटना पड़ा

वीमेंस कॉलेज में ख्0क्फ्-क्ब् बैच की बीएड स्टूडेंट्स को उस समय कॉलेज से वापस घर लौटना पड़ा जब उन्हें बताया गया कि प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं हो पाएगा। सोमवार से स्टूडेंट्स का प्रैक्टिकल स्टार्ट होना था। स्टूडेंट्स कॉलेज पहुंच चुकी थीं। बाद में उन्हें बताया गया कि प्रैक्टिकल एग्जाम नहीं होगा। काफी देर तक स्टूडेंट्स इंतजार करती रहीं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। स्टूडेंट्स ने को-ऑर्डिनेटर से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनका नंबर नहीं लगा।

मैं तो शहर से बाहर हूं। प्रैक्टिकल क्यों नहीं हो पाया इसके बारे में मैं बीएड की को-ऑर्डिनेटर से बात करूंगी।

- डॉ सुमिता मुखर्जी, प्रिंसिपल वीमेंस कॉलेज

--------------

सफाई कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

एमजीएम हॉस्पिटल में कार्यरत भ्भ् ठेका सफाई कर्मचारी सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए। पर्मानेंट किए जाने की मांग को लेकर इनके द्वारा लंबे समय से आंदोलन किया जा रहा है। इसी मांग को लेकर इन ठेका सफाई कर्मचारियों ने हड़ताल का फैसला लिया। यह आंदोलन झारखंड मुक्ति मोर्चा के बैनर तले शुरू किया गया। मामले की जानकारी मिलने पर एमजीएम हॉस्पिटल के सुपरिंटेंडेंट डॉ आरवाई चौधरी और प्रिंसिपल डॉ एएन मिश्रा मौके पर पहुंचे और मामले को गंभीरता से लेते हुए उच्च अधिकारियों को जानकारी दी।