- एक बार फिर स्टेशन पर बम होने की सूचना से मचा हड़कंप

LUCKNOW

ट्विटर पर आये बम संबंधी संदेश के बाद एक बार फिर से लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन पर बुधवार को खलबली मच गई। फरहान सिद्दीकी द्वारा ट्विीट कर यह जानकारी रेलवे मिनिस्टर, जिला पुलिस और डीजी रेलवे के ट्विटर एकाउंट पर सुबह 8.50 पर दी गई। ट्विटर हैंडिल कर रहे कर्मियों को जैसे ही यह जानकारी मिली, हड़कंप मच गया। डीजी रेलवे से इसकी सूचना एसपी जीआरपी को दी गई, जिसके बाद स्टेशन पर सुबह 10.30 बजे से 11.45 बजे तक सघन चेकिंग अभियान चलाया गया।

यहां हुई तलाशी

मौके पर डॉग स्क्वॉयड और बीडीएस भी पहुंची। जीआरपी इंस्पेक्टर सुशील कुमार सिंह ने इसकी सूचना आरपीएफ इंस्पेक्टर गुलशन सतीजा को दी। इसके बाद टीमों ने पार्सल, आरएमएस, प्लेटफार्म, ट्रेनों, सर्कुलेटिंग एरिया, यात्रियों, पोर्टिको, टिकट काउंटर, पार्किग स्टैंड समेत डॉरमेट्री और प्रतीक्षालयों की तलाशी ली।

अन्य स्टेशनों पर भी चेकिंग

राजधानी के अन्य स्टेशनों सिटी स्टेशन, बादशाहनगर रेलवे स्टेशन, गोमतीनगर स्टेशन, उतरेठिया, मोहनलालगंज, हरौनी और निगोहां में भी जांच टीमों ने चेकिंग कराई। देर शाम तक स्टेशनों पर चेकिंग का दौर चला। फिलहाल, जीआरपी को स्टेशन पर कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली।

हाफ ट्विीट का गलत रियेक्शन

अधिकारियों ने जब बाद में ट्विीट को संज्ञान लिया और जांच पड़ताल की, तो पता चला कि फरहान सिद्दीकी ने मंगलवार को फोन के माध्यम से स्टेशन पर बम होने की सूचना को बुधवार सुबह ट्विीट कर जानकारी दिलाई थी, जिसको ट्विीटर हैंडिल करने वाले पुलिस कर्मियों ने बिना पूरे पढ़े ही अधिकारियों को बम की सूचना दे डाली। फिलहाल, जीआरपी में मंगलवार शाम बम की सूचना देने के चलते अज्ञात के खिलाफ नंबर को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और जांच पड़ताल शुरू कर दी है।