delete

बार्सिलोना 2016 में भी खिताब जीतकर बनाएगा रिकॉर्ड: मैसी

By: Inextlive | Publish Date: Fri 01-Jan-2016 04:03:02
- +
बार्सिलोना 2016 में भी खिताब जीतकर बनाएगा रिकॉर्ड: मैसी
चार बार के वर्ल्‍ड प्‍लेयर ऑफ द ईयर लियोनेल मैसी ने बार्सिलोना के प्रतिद्वंद्वियों को चेतावनी दी है। उनका कहना है कि यूरोपियन चैंपियंस का ध्‍यान 2016 में ज्‍यादा खिताब जीतने पर टिका हुआ है। मैसी ने एक दिन पहले ला लीगा के मैच में रीयल बेटिस के खिलाफ अपने क्‍लब की तरफ से 500वां मैच खेला।

इस साल कई खिताब
मैसी का कहना है कि बार्सा ने यह मुकाबला 4-0 के अंतर से जीतकर 2015 का सुखद अंत किया। बार्सिलोना ने पिछले 12 महीनों में चैंपियंस लीग, ला लीगा, कोपा डेल रे, यूएफा सुपर कप और क्‍लब वर्ल्‍ड कप के खिताब जीते। इसके अलावा बार्सिलोना ने एक वर्ष में 180 गोल करके नया रिकॉर्ड भी बनाया। सितारा फुटबॉलर मैसी ने कहा- यह हमारे लिए शानदार वर्ष रहा और वह इसी अंदाज में इसका अंत करना चाहते थे। जो उन्‍होंने किया वहां से सुधार की गुंजाइश मुश्किल थी, लेकिन उन्‍होंने हमेशा प्रयास किया। इतना ही नहीं उनका कहना है कि उनके पास बहुत अच्‍छी टीम है, जो हमेशा जीत के लिए लालायित रहते है।

थोड़ा समय लगा

बार्सा को स्‍पेन में 10 दिन के विंटर ब्रेक से लौटने के बाद मैच में किस्‍मत का सहारा भी मिला। मैसी से एंटोनियो एडान भिड़ गए और सुरक्षा के खातिर गेंद को मारकर बाहर कर दिया। इसके बाद रैफरी ने बार्सिलोना को विवादित पेनल्‍टी दे दी। इस पर मैसी ने कहा- वह छुट्टियों से लौटकर आए थे तो लय हासिल करने में थोड़ा समय लगा। उनके ख्‍याल से वह शानदार मैच नहीं था, लेकिन इसके बाद से उन्‍होंने बहुत ही शानदार खेला। अब उनका पूरा ध्‍यान 2016 में पिछले वर्ष के समान सभी प्रमुख खिताब जीतने पर लगा है।

inextlive from Sports News Desk