delete

मेसी को रियो ओलंपिक में नहीं खेलने देंगे उनके कोच

By: Inextlive | Publish Date: Tue 02-Feb-2016 04:23:05
- +
मेसी को रियो ओलंपिक में नहीं खेलने देंगे उनके कोच
अर्जेंटीना के स्‍टार फुटबॉलर लियोनल मेसी रियो ओलंपिक में नहीं खेल सकेंगे। उनके कोच गेरार्ड मार्टिनों का कहना है कि, मेसी को आराम की सख्‍त जरूरत है ताकि उसकी थकान दूर हो सके।

थकाऊ हो जाएगा कार्यक्रम
कोच मार्टिना ने अर्जेंटीना रेडियो स्‍टेशन से बात करते हुए सोमवार को इस बात की जानकारी दी थी। उन्‍होंने बताया कि, मेसी अमेरिका में होने वाले सेंटेनियल कोपा अमेरिका टूर्नामेंट में तो भाग लेंगे लेकिन ब्राजील में होने वाले ओलंपिक में वह नहीं खेल पाएंगे। कोच का कहना है कि, बार्सिलोना के इस स्‍टार फुटबॉलर के लिए दोनों प्रतियोगताओं और वर्ल्‍डकप क्‍वॉलीफायर्स में खेलना बहुत थकाऊ हो जाएगा।

शेड्यूल है काफी बिजी
सेंटेनियल कोपा अमेरिका टूर्नामेंट तीन जून से शुरु होगा जबकि ओलंपिक खेल दो महीने बाद पांच अगस्‍त्‍ को आयोजित किए जाएंगे। मार्टिनो ने कहा कि, सितंबर, अक्‍टूबर और नवंबर में हमें कोपा अमेरिका, ओलंपिक खेल और वर्ल्‍डकप क्‍वॉलीफॉयर खेलने हैं। यही नहीं बार्सिलोना का कार्यक्रम भी काफी व्‍यस्‍त है। ऐसे में मेसी अगर सभी प्रतियोगिताओं मे हिस्‍सा लेंगे तो वह काफी थक जाएंगे। मेसी के ओलंपिक में खेलने को लेकर कुछ शर्ते भी हैं यानी कि मेसी अभी 28 साल के हैं और उन्‍हें 23 से अधिक उम्र के तीन खिलाड़ियों में से एक के तौर पर ओलंपिक टीम में चुना जा सकता है।

inextlive from Sports News Desk