माइक्रोमैक्‍स ने लांच किया 13 मेगापिक्‍सल के तीन कैमरों वाला स्‍मार्टफोन

By: Prabha Punj Mishra | Publish Date: Thu 30-Mar-2017 06:29:24
A- A+
माइक्रोमैक्‍स ने लांच किया 13 मेगापिक्‍सल के तीन कैमरों वाला स्‍मार्टफोन
भारत में स्‍मार्टफोन का बाजार दिन पर दिन बड़ता जा रहा है। ऐसे में स्‍मार्टफोन कंपनियां एक दूसरे से सस्‍ता और बेहतर फोन यूजर्स के लिये हर रोज लॉन्‍च कर रही है। भारतीय कंपनी माइक्रोमैक्स ने इंडियन यूजर्स के लिये एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि ये फोन और स्‍मार्टफोन्‍स के मुकाबले बेहतर है। स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खास बात है इसके तीन कैमरे।

ये हैं माइक्रोमैक्स डुअल 5 के फीचर्
माइक्रोमैक्स ने डुअल 5 स्‍मार्टफोन लॉन्‍च किया है। ये फोन फुल मेटल बॉडी का बना है। कंपनी ने फोन की कीमत 24,999 रुपए तय की है। इसमें 6.5 इंच सुपर एमोलेड फुल एचडी स्क्रीन है। स्‍क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। फोन में ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 652 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 510 जीपीयू है। फोन में रियर पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। जिससे 0.2 सेकेंड से भी कम समय में फोन को अनलॉक किया जा सकता है। फोन में 4जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज है। माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए 128जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह एक एंटी-थेफ्ट फोन है। माइक्रोमैक्स ने इस फोन में सिक्योरिटी के लिए एक इंडिपेंडेंट सिक्योर चिप दिया है। जो ईएलल-5 स्तर सिक्योरिटी से लैस है।

भारत में लॉन्‍च हुआ तीन कैमरे वाला फोन
माइक्रोमैक्स डुअल 5 में सोनी आईएमएक्‍स258 वाले 13एमपी के दो रियर कैमरे हैं। एक कैमरा मोनोक्रोम सेंसर और दूसरा कैमरा आरजीबी सेंसर के लिए है। इसका कैमरा अपर्चर एफ/1.8, 6 एलीमेंट लेंस के साथ आता है। कम रोशनी में फोन के डुअल कैमरे से शानदार तस्वीरें खींची जा सकेंगी। इसमें प्रो मोड, अल्ट्रा एचडी मोड, मैक्रो शॉट जैसे शानदार मोड हैं। फोन में 13एमपी का सेल्फी कैमरा है। यह सॉफ्ट सेल्फी फ्लैश अपर्चर एफ/2.0, जेस्चर कंट्रोल, जिफ मेकर भी है। इसमें 3200 mAh की लीथियम-पॉलीमर बैटरी है। कंपनी ने दावा किया है कि 10 मिनट की चार्जिंग में 4 घंटे के इस्तेमाल की बैटरी लाइफ मिल जाएगी।

Technology News inextlive from Technology News Desk