Skype वीडियो कॉल्‍स की कर सकेंगे रिकॉर्डिंग और लाइव स्‍ट्रीमिंग

सैन फ्रांसिस्‍को (IANS): आफिसेज में वीडियो कॉल करने वाले सभी लोग माइक्रोसॉफ्ट स्‍काइप के बारे में तो सबकुछ जानते होंगे, लेकिन अब आपका Skype कई बेहतरीन फीचर लेकर आ रहा है। जी हां बहुत जल्‍द स्‍काइप पर होने वाली ऑडियो वीडियो कॉल्‍स को आसानी से रिकॉर्ड किया जा सकेगा। इसके अलावा स्‍काइप कॉल्‍स को वेब स्‍ट्रीमिंग के लिए यूज करना बांए हाथ का खेल हो जाएगा, क्‍योंकि माइक्रोसॉफ्ट Xsplit, Wirecast और Vmix जैसे ग्‍लोबल स्‍ट्रीमिंग / पॉडकास्‍ट प्‍लेटफॉर्म्‍स के साथ भी सॉफ्टवेयर इंटीग्रेशन करने जा रहा है। कंपनी ने Skype के ऑफीशियल ब्‍लॉगपोस्‍ट में इस बात की जानकारी देते हुए बताया है कि कंपनी स्‍काइप में ये सभी फीचर्स जल्‍दी ही शुरु करने जा रही है।

विंडोज और ऐपल मैक यूजर्स को मिलेगी सुविधा

बता दें कि Skype पर आने वाले ये नए फीचर्स विंडो और मैक यूजर्स को डेस्‍कटॉप वर्जन में मिलेंगे। यानि Skype के डेस्‍कटॉप वर्जन में कंटेट क्रिएटर मोड के भीतर जाकर यूजर Skype सॉफ्टवेयर पर हर तरह की ऑडियो वीडियो कॉल्‍स को रिकॉर्ड कर सकेंगे।

अब skype कॉल को कर सकेंगे रिकॉर्ड,एडिट और लाइव स्‍ट्रीम,जानिए इस फीचर के बड़े फायदे


एडोब प्रीमियर और ऑडीशन सॉफ्टवेयर पर कर सकेंगे रिकॉर्डेड कॉल्‍स की एडिटिंग

स्‍काइप पर रिकॉर्ड की जा चुकी ऑडियो या वीडियो कॉल्‍स को यूजर, पॉडकास्‍टर या वेब स्‍ट्रीमिंग करने वाली साइट्स बाद में अपनी जरूरत के मुताबिक एडिट भी कर सकती हैं। इसमें वीडियो कॉल्‍स को एडोब प्रीमियर सॉफ्टवेयर पर इंपोर्ट कराके एडिट किया जा सकेगा, जबकि ऑडियो कॉल्‍स को एडोब ऑडिशन साउंड प्रोग्राम पर इंपोर्ट करके एडिट या मोडीफाई किया जा सकेगा।

YouTube पर लाइव स्‍ट्रीम कर सकेंगे स्‍काइप कॉल्‍स

Skype पर जुड़ने वाले फीचर्स यहीं खत्‍म नहीं हो रहे, बल्कि आपको बता दें कि यूट्यूब समेत कई पॉपुलर लाइव वीडियो स्‍ट्रीमिंग प्‍लेटफॉर्म पर भी आपकी स्‍काइप कॉल की लाइव स्‍ट्रीमिंग हो सकेगी। ऐसा करने के लिए आपको किसी कैमरे या कंप्‍यूटर स्‍क्रीन कैप्‍चर सॉफ्टवेयर की भी अलग से जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

अब skype कॉल को कर सकेंगे रिकॉर्ड,एडिट और लाइव स्‍ट्रीम,जानिए इस फीचर के बड़े फायदे


लास वेगास के
NAB show में लॉन्‍च होंगे ये सारे फीचर्स!

कंपनी की ओर से घोषणा की गई है कि 7 अप्रैल से 12 अप्रैल तक लास वेगास में होने वाले नैब शो के दौरान स्‍काइप के ये सारे फीचर्स रिवील किए जा सकते हैं। आपको बता दें कि स्‍काइप पर कॉल रिकॉर्डिंग, एडिटिंग और लाइव स्‍ट्रीमिंग से जुड़े ये नए फीचर्स प्रोफेशनल यूजर्स के साथ साथ ऑडियो वीडियो ब्रॉडकास्‍टर्स और स्‍ट्रीमिंग वेबसाइट के कामकाज को बहुत आसान और जानदार बना देंगे। तो बस थोड़ा इंतजार और आपका स्‍काइप आपके लिए वो सबकुछ करेगा, जो आप चाहते हैं।


यह भी पढ़ें:

फेसबुक पर फालतू फ्रेंड रिक्‍वेस्‍ट के अंबार से परेशान हैं? तो अब नहीं रहेंगे


अब बैक कैमरे से भी ले सकेंगे बेहतरीन सेल्‍फी, लॉन्‍च हुआ Dual स्‍क्रीन और 3 कैमरे वाला यूनीक स्‍मार्टफोन


इंटेल लेकर आया सबसे पावरफुल Core i9 प्रोसेसर, जिससे हमारा लैपटॉप और मोबाइल चलेगा रॉकेट की स्‍पीड पर

Technology News inextlive from Technology News Desk