मिड डे मील में गड़बड़ी पर सीईओ ने फटकारा

By: Inextlive | Publish Date: Wed 06-Dec-2017 07:00:08
A- A+

- सीईओ ने किया ननूरखेड़ा प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण

- 1लास से नदारद मिली टीचर, मांगा स्पष्टीकरण

- एमडीएम और सफाई की व्यवस्था ठीक न होने पर लगाई फटकार

DEHRADUN: सरकारी स्कूलों की दशा सुधारने और मीड डे मील की गुणवत्त को लेकर शिक्षा विभाग एक बार फिर गंभीर नजर आने लगा है। मुख्य शिक्षा अधिकारी (सीईओ) ने मंगलवार को ननूरखेड़ा स्थित प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया। सीईओ के निरीक्षण के दौरान एक टीचर क्लास से नदारद मिली, जिससे स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

गंदगी को लेकर फटकार

स्कूल की सफाई व्यवस्था ठीक न होने पर सीईओ एसबी जोशी ने नाराजगी जताई और स्कूल के स्टाफ को जमकर फटकारा। स्टाफ को निर्देश दिए गए कि स्वच्छता अभियान को ध्यान में रखते हुए स्कूल में सफाई की व्यवस्था की जाए। इसके बाद उन्होंने क्लासेज में जाकर स्टूडेंट्स से सवाल जवाब किए।

एमडीएम का रजिस्टर तलब

स्टूडेंट्स को मिड डे मील मानकों के अनुरूप न दिए जाने पर सीईओ ने नाराजगी जताई और मिड डे मील का रजिस्टर अपने कार्यालय में उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। दरअसल स्कूल में मिड डे मील के मैन्यू में मौसमी सब्जियों को शामिल नहीं किया जा रहा था। स्टूडेंट्स को आलू- बड़ी की सब्जी खिलाई जा रही थी।

- - - - - - - - - - - -

स्कूल में पढ़ाई का माहौल तो ठीक मिला, लेकिन स्कूल में सफाई की व्यवस्था ठीक नहीं मिली, जिसे दुरुस्त करने को कहा गया है। इसके साथ ही मिड डे मील भी तय मैन्यू के तहत स्टूडेंट्स को नहीं मिल रहा है। इसकी जांच की जाएगी।

एसबी जोशी, सीईओ।

inextlive from Dehradun News Desk