- डिब्रुगढ़ से जम्मू जा रही मिलिट्री स्पेशल ट्रेन की चार्जिग खराब होने से एसी बंद

- सुबह से 10 बजे से देर शाम तक प्लेटफॉर्म नम्बर-2 पर ही खड़ी रही ट्रेन

BAREILLY:

रेलवे की एक और बड़ी लापरवाही संडे को सामने आई. डिब्रुगढ़ से जम्मू को जाने वाली मिलिट्री स्पेशल ट्रेन की चार्जिग खराब हो गई. जिसकी वजह से ट्रेन में लगे कोच के एसी काम करना बंद कर दिए. ट्रेन से सफर कर रहे आर्मी के जवान गर्मी से बिलबिला उठे. इस बात की सूचना कंट्रोल रूम को दी गई. जिसके बाद ट्रेन को बरेली जंक्शन पर खराबी को सही करने के लिए रोक दिया गया. लेकिन देर शाम तक बंद पड़ी एसी को रेलवे कर्मचारी सही नहीं कर सके. लिहाजा, देर शाम तक ट्रेन जंक्शन प्लेटफॉर्म पर ही खड़ी रही. जिसके कारण अप-डाउन की दर्जनों ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया. इस मामले की पुष्टी अधिकारी कर तो रहे है, लेकिन स्पष्ट रूप से कुछ कहने से कतरा रहे हैं.

दूसरे नहीं छठे दिन पहुंची बरेली

मिलिस्ट्री स्पेशल ट्रेन चार्जिग और क्लिनिंग होकर डिब्रुगढ़ से जम्मू के लिए 9 अप्रैल को चली. बीच में कई जगहों पर ट्रेन के चार्जिग सिस्टम में खराबी आती रही. यहीं कारण रहा है कि दूसरे दिन की बजाय ट्रेन 6 वें दिन बरेली जंक्शन पहुंची. ट्रेन के शाहजहांपुर में पहुंचते ही कोच में लगे एसी ने काम करना बंद कर दिया. कोच के चारों तरफ से बंद होने के कारण ट्रेन के सभी कोच अंदर से तपने लगे. जिसके बाद जवानों ने इस बात की शिकायत कंट्रोल रूम को की. कंट्रोल रूम से सभी रेलवे स्टेशनों को मिलिट्री स्पेशल ट्रेन की सूचना दी गई.

शाहजहांपुर से मुरादाबाद तक लिया गया ब्लॉक

ट्रेन सुबह 10 बजे बरेली जंक्शन के प्लेटफॉर्म नम्बर-2 पर लगी. रेलवे कर्मियों को लगा कि कोई मामूली दिक्कत हैं. लेकिन संडे देर शाम तक ट्रेन के चार्जिग सिस्टम में आई खराबी सही नहीं हो सकी थी. रेलवे कर्मचारी एसी कोच की बैटरी को चार्ज करते रहे लेकिन बैटरी चार्जिग नहीं ले रही थी. इस बीच जवान गर्मी से परेशान रहे. जवान कोच से बाहर निकल स्टेशन पर टहलते दिखे. मिलिस्ट्री स्पेशल के प्लेटफॉर्म नम्बर-2 अप लाइन पर खड़ी रहने की वजह से बाकी ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हो गया. स्थिति से निपटने के लिए रेलवे को ब्लॉक लेना पड़ा.

अप-डाउन लाइन की ट्रेनें रही प्रभावित

शाहजहांपुर से मुरादाबाद तक कई जगहों पर ब्लॉक लिया गया. सीबीगंज, रसुइया से बरेली और बरेली से सीबीगंज के बीच ब्लॉक लिया गया. मुगलसराय एक्सप्रेस जिसके बरेली जंक्शन पर पहुंचने का समय 5.15 हैं लेकिन ट्रेन रात 10 बजे के बाद पहुंची. वहीं बरेली-वाराणसी दोपहर 3.35 की बजाय शाम 7 बजे रवाना की गई. इसी तरह अप लाइन की फरक्का एक्सप्रेस 6.35, कुम्भ एक्सप्रेस 5.50, जननायक एक्सप्रेस 4, डाउन लाइन की अमरनाथ सुपरफास्ट 24 घंटे, उपासना सुपरफास्ट 14.30 घंटे और जननायक एक्सप्रेस 9.45 घंटे विलंब से चल रही थी.