आई फॉलोअप

-सुखदेव नगर थाना की पुलिस टीम ने लोहरदगा से अरविंद भाई पटेल को हिरासत में लिया

-पुलिस की स्पेशल टीम गोपनीय स्थान पर कर रही है पूछताछ

-31 मई की शाम रातू के गैलेक्यिा मॉल के पास मारी गई थीं गोलियां

RANCHI: बॉक्साइट किंग ज्ञान चन्द्र अग्रवाल पर जानलेवा हमले की साजिश से रांची पुलिस ने पर्दा उठा लिया है। सूत्रों के अनुसार, ज्ञान चन्द्र अग्रवाल की सुपारी झारखण्ड के ही एक प्रसिद्ध खान व्यवसायी अरविंद भाई पटेल ने दी थी। उन पर भाड़े के शूटरों से हमला करवाया था। रांची के सुखदेव नगर थाना की पुलिस टीम ने लोहरदगा स्थित रेडिशन ब्लू के समीप स्थित उनके आवास से अरविन्द भाई पटेल को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस जल्द ही पूरे मामला का खुलासा करेगी। फिलहाल गोपनीय स्थान पर उनसे पूछताछ चल रही है। मामले में कुछ भी कहने से पुलिस अभी बच रही है।

फ्क् मई की शाम मारी गई थी गोली

लोहरदगा से निकल कर झारखंड व ओडि़शा में एक बड़े बाक्साइट व्यवसायी के रूप में छाये ज्ञानचंद अग्रवाल (भ्ख् वर्ष) को फ्क् मई की शाम छह बजे रांची के रातू रोड में गोलियां मार दी गई थीं। तब वह गैलेक्सिया मॉल के पास एडवोकेट विजय अग्रवाल से मिलकर निकल रहे थे। एसयूवी का गेट खोलकर ड्राइवर उन्हें अंदर बिठा रहा था, तभी पिस्टल ताने दो शूटरों ने करीब से चार गोलियां दाग दीं। एक सीने पर लगी और दो पेट में। सही समय पर इलाज कराने के कारण ज्ञान चन्द्र अग्रवाल बचा लिए गए। फिलहाल दिल्ली में उनका इलाज चल ही रहा है।

साधारण परिवार से बॉक्साइट किंग का सफर

लोहरदगा में सत्तर के दशक में साधारण परिवार से निकले ज्ञानचंद अग्रवाल हाल के दशकों में बॉक्साइट बिजनेस में बड़ा काम करने लगे थे। झारखंड व ओडि़शा में वह बॉक्साइट किंग के नाम से जाने जाते हैं। यहां उनके पास बॉक्साइट खदानें हैं। क्भ् साल से वह पत्नी के साथ राउरकेला में ही रह रहे थे। वहां उनकी फैक्ट्री पवनजय स्टील एंड पावर लिमिटेड थी, जो इन दिनों बंद चल रही है।