बिल्डिंग की तलाश हुई लगभग पूरी, बनारस की जनता और पीएम के बीच संवाद स्थापित करेंगे पीएमओ के ऑफिसर्स, उद्घाटन में शामिल होंगे कई बड़े चेहरे

VARANASI : देश के पीएम और सिटी से एमपी चुने गए नरेन्द्र मोदी की मंशा के अनुरूप पीएमओ की स्टार्टिग सावन में हो सकती है। इसके लिए जबरदस्त तैयारी चल रही है। दरअसल, पिछले दिनों बनारस में पीएमओ खोलने पर पार्टी की सहमति बनी थी। स्थानीय बीजेपी लीडर्स के साथ पीएम के साथ दिल्ली में पीएम आवास पर हुई मीटिंग में सिटी में पीएमओ बनाए जाने की मंजूरी मिली थी। इसमें ऑफिसर्स सिटी की जनता की प्रॉब्लम्स पीएम तक पहुंचाएंगे। इसके लिए महमूरगंज एरिया की एक बिल्डिंग को सेलेक्ट किया गया है। बताया जाता है कि इस पर बीजेपी के नेशनल प्रेसीडेंट अमित शाह की मुहर भी लग चुकी है। सिक्योरिटी एजेंसी के ओके करते ही इस प्लेस को पीएमओ बनाने की अंतिम तैयारी हो जाएगी। इसके अलावा कुछ अन्य प्लेसेज को भी चुना जा रहा है ताकि किसी तरह की प्रॉब्लम होने पर नए प्लेस पर ऑफिस बनाया जा सके।

चुस्त रहेगी सिक्योरिटी

पीएमओ के लिए चुनी गयी बिल्डिंग में इससे पहले हॉस्पिटल था। यह हॉस्पिटल पिछले कई दिनों से बंद पड़ा है। यह दो मंजिला बिल्डिंग रथयात्रा-महमूरगंज रोड पर स्थित है। यहां तक आने में पब्लिक और पीएम किसी को परेशानी नहीं होगी। यहां आने-जाने के लिए दो अलग-अलग गेट्स हैं। इनसे पब्लिक को आने-जाने में काफी सहूलियत रहेगी। ग्राउंड और फ‌र्स्ट फ्लोर पर बड़े-बड़े कई रूम्स हैं। इनमें पीएमओ के ऑफिसर्स बैठकर काम करेंगे। सिक्योरिटी के लिहाज से भी इस प्लेस को काफी बेहतर माना जा रहा है।

पीएम खुद करेंगे उद्घाटन

पार्टी के स्थानीय लीडर्स की ओर से बिल्डिंग की तस्वीर बीजेपी के नेशनल प्रेसीडेंट को भेजी जा चुकी है। इसपर उनकी सहमति भी मिल चुकी है। अब केवल पीएम की सिक्योरिटी में रहने वाली खुफिया एजेंसी की मुहर लगना ही बाकी रह गया है। पार्टी लीडर्स ने महमूरगंज और सिगरा एरियाज में कुछ अन्य प्लेसेज भी देख रखे हैं। अगर इस सेलेक्टेड प्लेस को खुफिया एजेंसी की हां नहीं मिलेगी तो दूसरे स्थान पर पीएमओ बनाने पर विचार किया जाएगा। पार्टी नेताओं की कोशिश है कि हर हाल में सावन में इस कार्यालय की स्टार्टिग हो सके। शुरू होने से पहले विधि-विधान के साथा बाकायदा पूजा-पाठ होगा। उद्घाटन समारोह में पीएम के साथ उनके मंत्रिमंडल और पार्टी के कई बड़े चेहरे शामिल रहेंगे।