- डीडीयूजीयू में बन रहे मिनी स्पोटर्स स्टेडियम के निर्माण कार्य के लिए नहीं है बजट

- सन 2014 में मिनी स्टेडियम के निर्माण कार्य कंप्लीट करने का था टारगेट

GORAKHPUR: डीडीयूजीयू कैंपस में बनाए जा रहे मिनी स्टेडियम के निर्माण कार्य में सुस्ती नजर आ रही है। इसके चलते अभी तक भ्0 परसेंट काम भी पूरा नहीं हो सका है। इसकी एक वजह है प्रदेश सरकार की तरफ से अभी तक बजट की आधी रकम ही मिली है। इसके चलते निर्माण कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है।

ब्.भ् करोड़ में बनना है डीडीयू का मिनी स्टेडियम

मार्च ख्0क्ब् में डीडीयूजीयू में आयोजित साइंस कांग्रेस के दौरान सीएम अखिलेश यादव ने मिनी स्टेडियम की घोषणा के साथ इसके लिए ब्.भ् करोड़ का बजट भी निर्धारित कर दिया था। साथ ही कुछ ही महीने बाद मिनी स्टेडियम के निर्माण कार्य का जिम्मा निर्माण निगम को मिल भी गया, लेकिन निर्माण निगम के उदासीन रवैये के चलते स्टेडियम के कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है।

बजट मिला भी तो आधा

डीडीयूजीयू के इंजीनियर राम गोपाल यादव की मानें तो शासन की तरफ से बजट निर्धारित है, लेकिन शासन से अभी तक आधा बजट ही मिला है, जिसके चलते काम में तेजी नहीं आ आ रही है। इसके लिए निर्माण विभाग के अधिकारी शासन से बजट की कई बार डिमांड कर चुके हैं, लेकिन बजट नहीं मिला है।

ख्0क्ब् में ही कंप्लीट करना था टारगेट

डीडीयूजीयू से जुड़े अधिकारियों की मानें तो मिनी स्टेडियम की घोषणा चूंकि राज्य सरकार थी, इसलिए बजट भी निर्धारित हो गया था, लेकिन इसे कंप्लीट नहीं किया गया। जबकि ख्0क्ब् में ही इसे कंप्लीट करने का टारगेट था। वहीं डीडीयूजीयू के इंजीनियर राम गोपाल यादव की मानें तो मिनी स्टेडियम के निर्माण कार्य को कंप्लीट होने में जून ख्0क्भ् तक का माह लग सकता है।

वर्जन

मिनी स्टेडियम के निर्माण कार्य के लिए आधे ही बजट मिले हैं। निर्माण निगम के अधिकारियों से कई बार मुलाकात की गई, लेकिन बजट न होने के चलते निर्माण कार्य में तेजी नहीं आ पा रही है।

राम गोपाल यादव, इंजीनियर, डीडीयूजीयू